-कमिश्नर ने थर्सडे को की मंडल के विकास कार्यो के लिए की समीक्षा बैठक, सभी अधिकारी रहे मौजूद

<-कमिश्नर ने थर्सडे को की मंडल के विकास कार्यो के लिए की समीक्षा बैठक, सभी अधिकारी रहे मौजूद

BAREILLY: BAREILLY: इलेक्शन खत्म होने के बाद अब एक बार फिर से प्रशासन विकास कार्यो में तेजी लाएगा। थर्सडे को कमिश्नर ने मंडल के विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए सभी जिलाधिकारियों को हर सैटरडे को लोहिया ग्रामों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सभी सीडीओ को विकास कार्यो का सघन पर्यवेक्षण का निर्देश दिया। साथ ही गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान रखने की बात कही।

आवास पर विशेष जोर

मीटिंग में उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्व अधिकारी शीतकालीन भ्रमण करें और गांवों में राजस्व कार्य को जरूर देखें। आवास योजना की समीक्षा कर श्रमिकों के आवास पर विशेष जोर दिया जाए। सिटी व रूरल एरिया के श्रमिकों के लिये एक लाख रुपए की लागत से आवास बनवाने का प्रावधान है। इसमें बजट की कोई कमी नही है। उन्होंने सभी जिला श्रम अधिकारियों को निर्देश दिए कि श्रम विभाग की योजनाओं में लाभान्वित होने वाले श्रमिकों की सूची पाक्षिक रूप से डीएम को भी भेजें।

बदायूं फोरलेन की हुई समीक्षा

कमिश्नर ने पोषण मिशन की समीक्षा करते हुए कहा कि पोषण पुनर्वास केंद्रों में पूरी क्षमता से कुपोषित बच्चों को भर्ती कराया जाए और उनके माता-पिता को रोजाना क्00 रुपए आर्थिक सहायता भी दी जाए। शिक्षा विभाग की समीक्षा में बताया गया कि मिड-डे मील में दूध वितरण का बजट आ गया है। दूध की गुणवत्ता बरकरार रखी जाए। मीटिंग में कुक्कुट पालन, डेयरी, बैंक लोन, समाजवादी पेंशन योजना, ग्रामीण पेयजल योजना, बरेली-बदायूं फोरलेन, ग्रामीण विद्युतीकरण, राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन, डा0 राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना, मुख्यमंत्री जल बचाओ अभियान आदि की भी समीक्षा की गई। मीटिंग में डीएम बरेली गौरव दयाल, डीएम बदायूं शम्भू सिंह, डीएम शाहजहांपुर शुभ्रा सक्सेना, डीएम पीलीभीत मासूम अली, व मंडल के सभी सीओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।