-एसबीआई की ब्रांच में दो भाइयों से 24 हजार रुपए धोखा देकर लूटा

-बैंक में रुपए जमा करने के बहाने आए थे लुटेरे, पुलिस में हड़कंप

<-एसबीआई की ब्रांच में दो भाइयों से ख्ब् हजार रुपए धोखा देकर लूटा

-बैंक में रुपए जमा करने के बहाने आए थे लुटेरे, पुलिस में हड़कंप

BAREILLY: BAREILLY: अब शहर के सबसे सेफ जोन और भीड़भाड़ वाले इलाके सिविल लाइंस हनुमान मंदिर के सामने एसबीआई बैंक में वारदात हो गई। सिविल लाइंस चौकी से चंद कदम की दूरी पर बैंक में रुपए जमा करने के बहाने दो लुटेरे आए और दो सगे भाइयों से ख्ब् हजार रुपए धोखे से लूटकर फरार हो गए। एक बार फिर बैंक के अंदर वारदात से पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी सिटी, सीओ सिटी, एसएचओ कोतवाली मौके पर पहुंचे और पीडि़तों से पूछताछ की। पुलिस को बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में दोनों लुटेरों की फुटेज हाथ लगी है। बैंक में इस तरह की एक महीने में चौथी वारदात हो गई है, लेकिन किसी का भी पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है।

फार्म भरने के दौरान आए दो युवक

कैलाश, राजस्थान के नागौर का रहने वाला है। वह अपने भाई पप्पू व अन्य के साथ बरेली की डेलापीर सब्जी मंडी में कसूरी मेथी सप्लाई का काम करते हैं। सैटरडे दोपहर में वह अपने भाई के साथ अकाउंट में रुपए जमा करने के लिए एसबीआई की कचहरी स्थित मेन ब्रांच में गया था। मेन ब्रांच में छोटे नोट होने के चलते रुपए जमा करने से इनकार कर दिया गया, जिसके बाद दोनों करीब क् बजे हनुमान मंदिर के सामने एसबीआई बैंक में रुपए जमा करने पहुंचे। यहां दोनों बैंक के अंदर सोफे पर रुपए जमा करने के लिए फार्म भरने लगे।

ख् लाख जमा करने का बहाना बनाया

कैलाश ने बताया कि कुछ देर बाद एक युवक आया और उससे कहा कि उसके पास ख् लाख रुपए हैं। उसे अकाउंट में जमा करने हैं। पहले तो उसने कैलाश से पेन मांगा लेकिन फिर फार्म भरने की बात कही। इसी दौरान पीछे से दूसरा युवक भी आ गया और उन्हें अपनी बातों में उलझा लिया। उसके बाद दोनों भाई युवकों के पीछे-पीछे सीढि़यों तक पहुंचे। उसके बाद फार्म में नोटों की संख्या भरने के बहाने रुपए लेकर फरार हो गए। जब दोनों भाइयों को पता चला तो उन्होंने पुलिस को लूट की सूचना दी। पुलिस जब बैंक पहुंची तो कर्मचारियों को वारदात का पता चला। पुलिस अब आसपास के सीसीटीवी कैमरों की भी फुटेज चेक कर रही है। ताकि पता चल सके कि लुटेरे कैसे आए थे।

बैंक में के अंदर से हुइर् वारदातें

-क्9 जुलाई को आईसीआईसीआई बैंक से ख्0 लाख रुपए की चोरी की वारदात हुई थी।

-ख् जुलाई को एसबीआई की मेन ब्रांच में भी ब् लाख क्0 हजार रुपए की ठगी की वारदात हुई थी।

बैंक के अंदर टप्पेबाजी की वारदात में सीसीटीवी फुटेज मिली हैं। वारदात के खुलासे के लिए टीमें लगी हैं। बैंक के अंदर वारदातों को रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। गैंग को ट्रेस किया जा रहा है।

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी