- प्रभारी मंत्री ने स्वच्छता रैली का किया शुभारंभ, अधिकारियों को शहर साफ करने के दिए निर्देश

- विधायकों के साथ मिलकर अधिकारियों को काम करने के दिए हैं निर्देश, शिकायत पर कार्रवाई

BAREILLY:

विकास कार्यो की हकीकत जिला मुख्यालय से परखने की बजाय अब गांवों में जाना होगा। सरकार की इसी मंशा को देखते हुए बरेली के प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक ने वेडनसडे को रूरल एरिया अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उनका बिजली की आपूर्ति पर रहा। उन्होंने कहा कि गांवों कम से कम 18 घंटे बिजली सप्लाई अधिकारी सुनिश्चित करें। खराब ट्रांसफॉर्मर तुरंत बदलवाएं। कहा कि नगर निगम ने नाला सफाई को सूची भेजी है। उसको देखा जा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच होगी। सीएमओ का तबादला जल्द होने की बात कही है।

अपराधियों पर होगी कार्रवाई

प्रेसवार्ता में कानून व्यवस्था के सवाल पर बोले कि सपा के राज में कार्यकर्ता पुलिस पर हाथ उठाते थे, लेकिन अब पुलिस कार्रवाई कर रही है। भाजपा सरकार के नेता अपराधियों से नहीं मिले हैं। सपा ने केंद्र सरकार के बजट से खरीदी गई एंबुलेंस से अपनी पार्टी का प्रचार किया है। वह नाम हट गया है। डीजल की कमी नहीं है। हर एंबुलेंस में पर्याप्त डीजल रहता है। बहेड़ी थाने से एक व्यक्ति को विधायक की ओर से उठा ले जाने के सवाल पर कहा, इस मामले की जांच होगी। उसके बाद दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। जिला योजना पर कहा, बजट को मंजूरी मिल गई है। जल्द ही रकम जारी होगी।

गलत आंकड़े दिए तो नपेंगे

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के न चलने पर बोले, मामला न्यायालय में चल रहा है। जल्द ही इस पर निर्णय होगा। अखिलेश के अयोध्या से रैली शुरू करने के सवाल पर पार्टी का मामला बताया। गड्ढा मुक्त सड़क न होने के सवाल पर कहा, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने आंकड़े गलत दिए होंगे तो कार्रवाई होगी। शहामतगंज फ्लाईओवर का काम रुकने के सवाल पर कहा काम जल्द शुरू होगा। दूसरे दलों के एमएलसी के पार्टी में आने पर कहा, मोदी व योगी के कार्यो से प्रभावित होकर दूसरे दलों के नेता पार्टी में आ रहे हैं।

स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ

प्रभारी मंत्री बृजेश पाठक ने कहा, खुले में शौच से जिस तरह गंदगी व बीमारियां फैल रही हैं। उसी तरह प्लास्टिक भी लोगों का दुश्मन बन रहा है। गांवों को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) करना है। उन्होंने बरेली को जल्द ही ओडीएफ हो जाने की संभावना जताई। जिसके बाद उन्होंने स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले कमिश्नर डॉ। पीवी जगनमोहन ने सभी को स्वच्छता का पैरोकार बनने की सलाह दी। खुले में शौच और पॉलीथिन प्रयोग बंद करने को कहा।

कार्यकर्ता हैं देवता

मीरगंज शुगर मिल में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रभारी मंत्री ने बैठक की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि अधिकारी उनकी एक नहीं सुन रहे हैं। प्रशासनिक कार्यो को टाल रहे हैं। जनता व कार्यकर्ता परेशान हैं। सड़कों की हालत बताई। इस पर मंत्री ने कहा, संगठन के किसी कार्यकर्ता का अपमान नहीं सहा जाएगा। पार्टी के कार्यकर्ता सम्मान के लिए राजनीति करते हैं। वह देवता समान हैं। उन्होंने अधिकारियों को चेताया कि कार्यकर्ताओं के काम हर हाल में करें।

समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

मीरगंज ब्लॉक सभागार में जिला स्तरीय विकास कार्यो की समीक्षा में प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रधानमंत्री आवास योजना, पारिवारिक लाभ योजना, अनुसूचित जाति को आर्थिक सहायता के स्वीकृत पत्र लाभार्थियों को वितरित किए। प्रगतिशील क्यारा विकास पुस्तिका का विमोचन किया। उन्होंने अधिकारियों को विधायकों के साथ समन्वय कर काम करने को कहा। पुलिस विभाग का अपराधियों में खौफ और आमजन के साथ मित्रवत व्यवहार की सलाह दी। यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने, समेत अधिकारियों को जनता के कार्य समय से निपटाने को कहा है। 85 हजार किसानों की ऋणमाफी की जानकारी दी।

कुपोषण मुक्त हो जिला

स्वच्छ भारत मिशन में 2 अक्टूबर 2018 तक 2 लाख 46 हजार शौचालय निर्माण का लक्ष्य है इसे मासिक लक्ष्य बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। कुपोषण मुक्त जिला बनाने के लिए बाल-विकास विभाग के अधिकारियों को सघन दौरा कर पुष्टाहार वितरण के निर्देश दिए। बैठक में ग्रामीण विद्युतीकरण, पौधरोपण, जननी सुरक्षा, इन्द्रधनुष, नियमित टीकाकरण, वेक्टर जनित रोग नियं़त्रण कार्यक्रम, पारिवारिक लाभ योजना, बेसिक स्कूलों के बच्चों को यूनीफार्म, पुस्तक वितरण, मनरेगाए समेत अन्य विभागों की समीक्षा की।

लोगों ने किया रक्तदान

भाजपा जिला कार्यकारिणी के आईएमए हाल में हुए रक्तदान शिविर का उद्घाटन प्रभारी मंत्री बृजेश पाठक ने किया। उसके बाद प्रभारी मंत्री ने भाजपा महानगर इकाई का गंगाचरण अस्पताल में रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। यहां करीब 103 यूनिट रक्तदान हुआ। दोनों कार्यक्रमों में जिलाध्यक्ष रविंद्र सिंह राठौर, महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया, सभी विधायकों के अलावा एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, डॉ। प्रमेंद्र माहेश्वरी, राजकुमार शर्मा, चंद्रपाल गुप्ता, आदेश प्रताप सिंह, धर्म विजय गंगवार, प्रतेश पांडेय, अंकित शुक्ला व अन्य मौजूद रहे।

किया पौधरोपण का शुभारंभ

वन विभाग ने वेडनसडे को वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें विधायी एवं न्याय, अतिरिक्त ऊर्जा, पेंशन विभाग समेत बरेली प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम दिल्ली लखनऊ मार्ग पर मीरगंज रेंज के अंतर्गत किया गया। मंत्री ने बहेड़ा के पौधे रोपे इसके बाद अन्य अधिकारियों ने पौधे लगाए। जानकारी प्रभागीय वन अधिकारी भारत लाल ने दी।