-विभिन्न सरकारी योजनाओं में अनियमितता बरतने का लगाया आरोप

-ब्लाक प्रमुख ने सभी मामलों की रिपोर्ट शासन को भेजने का दिया आश्वासन

मीरगंज: पंचायत चुनाव का बिगुल बजने से पहले की थर्सडे को आयोजित क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक काफी हंगामेदार रही। प्रधानों एवं बीडीसी सदस्यों ने विभिन्न योजनाओं में अनियमितता बरतने के आरोप लगाए। मिड-डे-मील में घटिया सामग्री बांटने और निशुल्क बोरिंग योजना के तहत हुए बोरिंग के असफल होने पर जेई व बोरिंग मैकेनिक पर रिश्वत लेने का आरोप जड़ दिए। बाद में सभी मामलों पर ब्लाक प्रमुख ने खामियों की रिपोर्ट शासन को भेजे जाने का आश्वासन दिया।

नहीं मिल रहा है कनवर्जन कॉस्ट

ब्लाक प्रमुख ओमप्रकाश दिवाकर की अध्यक्षता में बीडीसी की अंतिम औपचारिक बैठक आयोजित की गई। सहायक विकास अधिकारी पंचायत कन्हैया लाल ने बैठक की शुरुआत की। बैठक शुरू होते ही गांव मनकरा के प्रधान जगदीश उर्फ विशाल गंगवार ने परिषदीय प्राइमरी एवं जूनियर स्कूलों में कार्यरत रसोइयों का कई माह से मानदेय नहीं मिलने की बता कही। वहीं ग्राम प्रधान महेंद्र सिंह, मो। सफी, कमलेश गंगवार समेत कई प्रधानों ने आरोप लगाया कि, बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे-मील की गुणवत्ता ठीक नहीं है। वहीं महंगाई के बढ़ते दौर में कनवर्जन कॉस्ट कई विगत महीनों से नहीं मिल पा रही है। ऐसे में प्रधानों के सामने संकट खड़ा हो गया है।

जेई पर लगाया आरोप

प्रधान महेंद्र सिंह आदि ने आरोप लगाया कि विगत वर्ष 2013 और 14 में निशुल्क बोरिंग योजना के तहत खेतों में बोरिंग कराए गए थे। जिसमें घटिया क्वालिटी के पाइप एवं अन्य सामान प्रयुक्त किया गया था। जिसके चलते बोरिंग एक दो बाद चलने के बाद पूरी तरह से ठप्प हो गए। इस बात पर जेई बोरिंग से बीडीसी सदस्यों एवं ग्राम प्रधानों की झड़प भी हो गई। लास्ट में खंड विकास अधिकारी राजीव कुमार शर्मा ने कहा कि कनवर्जन कास्ट एवं घटिया क्वालिटी के मिलने वाले खाद्यान के बारे में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र भेजकर अवगत करायेंगे। वहीं ब्लाक प्रमुख ओमप्रकाश दिवाकर ने सदन को आश्वस्त किया कि, जितने मामले सदन में उठे हैं उनको शासन स्तर तक लिखित में भेजा जायेगा।

फोटो परिचय-

01- मीरगंज ब्लाक सभागार में बीडीसी बैठक के दौरान मंच के पास नोकझोंक करते प्रधान एवं बीडीसी सदस्य।