-एक वीक में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की संभावना

BAREILLY: बरेली कॉलेज में यूजी कोर्सेज बीए, बीकॉम और बीएससी के साथ ही डिप्लोमा कोर्सेज में भी एडमिशन प्रोसीजर शुरू हो जाएगा। ताकि इन कोर्सेज की सीटों के लिए पर्याप्त स्टूडेंट्स मिल सकें। हर बार पर्याप्त स्टूडेंट्स न मिलने की वजह से कई कोर्सेज को उस ईयर के लिए सस्पेंड कर दिया जाता था। हालांकि लास्ट ईयर किसी भी कोर्स को सस्पेंड करने की नौबत नहीं आई। इस बार कॉलेज ने डिप्लोमा के एडमिशन प्रोसीजर को जल्द स्टार्ट करने का मन बनाया ताकि कैंपस में आने वाले स्टूडेंट्स इन कोर्सेज में भी अप्लाई कर सकें।

काउंसलिंग के साथ एडमिशन

पहले डिप्लोमा कोर्सेज में एडमिशन

यूजी कोर्सेज की अधिकांश काउसंलिंग पूरी होने के बाद ही होते थे, लेकिन इस बार काउंसलिंग के दौरान ही डिप्लोमा कोर्सेज का भी एडमिशन प्रोसीजर स्टार्ट हो जाएगा। कॉलेज ने एडमिशन के लिए सभी कोर्सेज का प्रॉस्पेक्टस प्रिंट होने को दे दिया है। एक वीक में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। डिप्लोमा कोर्सेज में एडमिशन लेने का ज्यादा क्रेज नहीं है। अधिकांश यह देखा गया है कि डिप्लोमा में वे ही एडमिशन लेते हैं, जिन्हें कैंपस में अपनी नेतागिरी चमकानी होती है। लास्ट ईयर काफी एडमिशन हुए थे जिसको देखते हुए कॉलेज ने इस बार प्रक्रिया जल्द शुरू करने का डिसिजन लिया।

14 डिप्लोमा कोर्सेज हैं

बीसीबी में मौजूदा समय में 14 डिप्लोमा कोर्सेज कंडक्ट किए जाते हैं। सभी एक वर्षीय कोर्सेज हैं। इनमें डिप्लोमा इन फैशन डिजाइनिंग, इंटीरियर डिजाइनिंग, फोटोग्राफी, स्कल्पचर, टेक्स्टाइल प्रिंटिंग, योगा एंड नैचुरोपैथी, पीजीडीसीए, पीजी डिप्लोमा इन ई कॉमर्स, एनवायरमेंट मैनेजमेंट, जनर्लिज्म मास कम्यूनिकेशन एंड मीडिया टेक्निक्स, मॉडर्न एरेबिक, ऑफिस मैनेजमेंट एंड सेक्रेट्रेरियल प्रैक्टिस, प्रोफेशनल बायोटेक्नोलॉजी और ट्रैवल मैनेजमेंट कोर्स शामिल हैं।