जानलेवा बुखार पर डीएम पहुंचे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल, इलाज व्यवस्था परखी

बुखार पीडि़तों का लिया हाल, नई इमारत में लग रही टाइल्स पर भड़के

BAREILLY:

बरेली में जानलेवा बुखार का बढ़ता कहर जिला प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती बन गया है। तीन दिन पहले सीएमओ डॉ। विजय यादव से डेंगू और जेई पर रिपोर्ट तलब करने वाले डीएम गौरव दयाल ने मंडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में औचक इंस्पेक्शन किया। डेंगू और जेई के कंफर्म मरीजों के बीच बरेली जिले में बुखार से मरने वालों की दिनों दिन बढ़ती तादाद पर डीएम भी हलकान हो गए। डीएम ने हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचकर भर्ती मरीजों का हाल चाल लिया। साथ ही जिम्मेदारों से मरीजों को मिलने वाले इलाज के बारे में जानकारी ली। आई नेक्स्ट ने एक दिन पहले ही बुखार के चलते बरेली में बड़ी तादाद में हो रही मौतों पर अधिकारियों का ध्यान खींचा था।

कैसा है यह जानलेवा बुखार

इमरजेंसी की ओपीडी से निकलकर डीएम ने वार्ड में एडमिट मरीजों से उनकी तबीयत व मिल रहे इलाज के बारे में पूछा। साथ ही बाहर से दवा मंगाए जाने पर भी सवाल किए। मरीजों के जवाब से संतुष्ट हो आगे बढ़े, तो एक मरीज के ड्रिप से खून निकलता देख स्टाफ नर्स से नाराजगी जताई। तुरंत मरीज की ड्रिप सही करने व चादर बदलने के निर्देश दिए। इसके बाद डीएम क्राइसिस वार्ड पहुंचे। यहां डेंगू मरीजों को मिल रहे इलाज के बारे में जानकारी ली। सीएमओ और सीएमएस डॉ। डीपी शर्मा ने बताया कि 2 मरीजों के डेंगू सैंपल लिए गए हैं। इस पर डीएम ने पूछा कि आखिर यह कैसा बुखार है। जिम्मेदारों ने वायरल फीवर होने की बात कही। इसके बाद डीएम फीमेल हॉस्पिटल में बन रही 100 बेड वाली मैटरनिटी विंग का निर्माण कार्य देख रवाना हो गए।

पहले पूछो, फिर लगाओ टाइल्स

दोपहर करीब 1.50 बजे हॉस्पिटल पहुंचे डीएम ने सबसे पहले ओपीडी के बगल में बन रही नई इमारत का जायजा लिया। साढ़े 4 करोड़ की लागत से अपग्रेड हो रहे हॉस्पिटल के तहत यह नई इमारत बनाई जा रही। डीएम ने इमारत तैयार होने में लगने वाला समय पूछा। इस पर कार्यदायी संस्था पैकफेड के एक्सईएन डीके चौधरी ने नंवबर तक इमारत तैयार होने की बात कही। इसके बाद डीएम ने इमरजेंसी वार्ड के ओपीडी का रेनोवेशन काम देखा, लेकिन टाइल्स की क्वालिटी पर नाराजगी जताई। ठेकेदार को बुलाकर बेहतर क्वालिटी की टाइल्स लगाने को कहा। साथ ही चेताया कि टाइल्स लगाने से पहले पूछ ले।