-किला की मलूकपुर चौकी से 50 मीटर की दूरी चचेरे भाइयों की गोली मारकर हत्या

-राम बारात में रंग लगाने को लेकर मोहल्ले के युवकों से हुआ था विवाद

BAREILLY: किला थाना की मलूकपुर चौकी से 50 मीटर की दूरी पर वेडनसडे को दिनदहाड़े खून की होली खेली गई। राम बारात के दौरान रंग लगाने को लेकर हुए मामूली झगड़े पर गुस्साए कुछ युवकों ने दो चचेरे भाइयों की घर के पास ही गोली मार दी। खून से लथपथ युवकों को पुलिस हॉस्पिटल लेकर पहुंची लेकिन दोनों ने रास्ते में दम तोड़ दिया। पुलिस ने साथ में मौजूद चचेरे भाई के बताने के आधार पर तीन युवकों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी घटना स्थल पहुंचे। पुलिस ने युवकों के घरों पर दबिश दी, लेकिन कोई नहीं मिला। वारदात के बाद मोहल्ले में दहशत का माहौल है। एहतियातन मोहल्ले में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

चचेरे भाई निकले थे साथ

मृतकों की पहचान गढ़ैया किला निवासी संदीप रस्तोगी व उसके चचेरे भाई साहूकारा बदायूं निवासी मुकुल रस्तोगी के रूप में हुई है। संदीप, ज्वेलरी का काम करता था और मुकुल बदायूं में पेयजल कंपनी में। संदीप के परिवार में पत्‍‌नी दिव्या और 2 साल की बेटी तृषा है। वहीं मुकुल के परिवार में पत्‍‌नी कविता और बेटा शुभ रस्तोगी है। दोनों अपने चचेरे भाई विशाल रस्तोगी के साथ राम बारात में शामिल होने आए थे।

शोर सुनकर दौड़ा विशाल

विशाल ने बताया कि जुलूस में मोहल्ले के पियूष शंखधार, डैनी और मोनू ठाकुर से उनका विवाद हो गया तो विशाल ने समझौता भी करा दिया। जिसके बाद सभी घर के लिए लौट पड़े। जैसे ही दोनों उसे घर छोड़कर जाने लगे तो शोर हुआ। वह तुंरत दौड़कर बाहर पहुंचा तो गली में संदीप खून से लथपथ पड़ा हुआ था। वहीं कुछ दूरी पर दूसरी गली में मुकुल भी खून से लथपथ पड़ा था। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से दोनों को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचाया लेकिन दोनों की मौत हो गई। संदीप की कनपटी और मुकुल के पेट में गोली लगी थी।

पहले से ही कविता जता रही थी अनहोनी

मुकुल की छोटी वमनपुरी में ससुराल है और वह छोटी होली पर पत्‍‌नी और बच्चे के साथ हर साल की तरह आया था। हॉस्पिटल में पहुंची कविता बार-बार कह रही थी कि मां मैं आपसे कह रही थी कि कहीं कुछ अनहोनी न हो जाए। वह फूट-फूटकर रो रही थी लेकिन उसे कई घंटे बाद भी पति की मौत की खबर नहीं दी गई। वहीं संदीप के परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

दो युवकों की रंग लगाने के विवाद के बाद गोली मारकर हत्या की गई है। कुछ युवकों के नाम सामने आए हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आरके भारद्वाज, एसएसपी बरेली