- कोटेदार पर 1,68,112 रुपए का जुर्माना, ग्रामीणों ने डीएम से की थी शिकायत

>BAREILLY: सदर तहसील क्षेत्र के गांव चनेहटी में राशनकार्ड धारकों का राशन हजम करने वाले कोटेदार पर प्रशासन का डंडा वेडनसडे को चला। कोटेदार पर 168,112 रुपए का जुर्माना ठोंका गया है। इसके अलावा लाइसेंस रद करने की भी तैयारी चल रही है। यह पहला मौका नहीं है जब किसी कोटेदार ने सरकारी राशन को ब्लैक किया है। इससे पहले भी जिले में इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। जब कोटेदार ने सरकारी राशन को मार्केट में बेचा है।

52 कार्ड का राशन हजम

चनहेटी में कोटेदार नीतू चौरसिया पर 52 कार्ड का राशन ब्लैक करने का आरोप है। कोटेदार ने जिन लोगों का दो राशन कार्ड बन गया था। दोनों कार्ड पर राशन वितरण दिखाया है, जो नियम के खिलाफ है। जांच के बाद नीतू चौरसिया पर राशन के मार्केट रेट के अनुसार 1,68,112 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

जांच में सच आया सामने

ग्रामीणों ने 25 फरवरी को डीएम से शिकायत करते हुए कहा था कि उनके गांव में 75 राशनकार्ड डबल बने हैं। जिनमें 34 लोगों के तो अंत्योदय राशनकार्ड है। ग्रामीणों ने राशनकार्ड की सूची भी चस्पा की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने तत्काल जांच कराने के लिए कहा था। जिसके बाद डीएसओ की टीम भी सक्रिय हो गई। जांच में टीम ने कोटेदार को दोषी पाया गया है जिसको देखते हुए उस पर जुर्माना लगाया गया है।

कोटेदार ने 52 राशन कार्ड के राशन में गड़बड़ी की है। जिसको देखते हुए उस पर 1,68,112 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

केएल तिवारी, डीएसओ