-कांवड़ रूट व भीड़-भाड़ वाले एरिया में रहेगी नजर

-पुलिस लाइन में कंपनी स्टाफ ने पुलिसकर्मियों को दी ट्रेनिंग

BAREILLY: कांवडि़यों की सिक्योरिटी और खुराफातियों पर नजर रखने के लिए पुलिस ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल करेगी। इसके अलावा डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर व सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जाएगी। मंडे को पुलिस लाइन में ड्रोन की कंपनी के स्टाफ ने पुलिसकर्मियों को ड्रोन चलाने की ट्रेनिंग दी। ट्रेनिंग के दौरान ड्रोन कैमरे को उड़ा कर देखा गया और उसकी फोटो व वीडियो भी चेक की गई।

पांच ऑफिसेस के पुलिसकर्मियों काे ट्रेनिंग

बरेली में ट्रैफिक पुलिस ने ड्रोन कैमरा खरीदा है। इस कैमरे को ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ सिटी पुलिस भी यूज करेगी। मंडे को कंपनी स्टाफ ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के अलावा एसपी सिटी ऑफिस और सभी सर्किल के सीओज के ऑफिस के पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी। ड्रोन कैमरा चलाने के लिए कम से कम तीन पुलिसकर्मियों की जरूरत होती है। इसलिए सभी ऑफिस से पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी गई ताकि जरूरत पर इसका सही यूज किया जा सके।

खुराफाती होंगे कैमराें में कैद

खुराफातियों पर नजर रखने के लिए पुलिस सभी हाईटेक तरीके इजाद कर रही है। इसके लिए सभी थानों के सीसीटीवी कैमरों के साथ-साथ कांवड़ रूट पर भी कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस लाइन में मौजूद डीवीआर का भी यूज किया जाएगा। इसका यूज मंदिर के अलावा बड़े कांवड़ जत्थों के साथ किया जाएगा। इसी तरह कांवड़ रूट और भीड़ भाड़ वाले एरिया में ड्रोन कैमरे का यूज किया जाएगा।

2-------------------

मीट शॉप ओनर को पुलिस का नोटिस

सावन में मीट को लेकर कोई बवाल न हो इसके लिए पुलिस ने पहले से तैयारी कर ली है। पुलिस ने सभी मीट विक्रेताओं की थाना व चौकी वाइज लिस्ट तैयार की है। पुलिस की ओर से सिटी के सभी दुकानदारों को नोटिस दिया गया है। नोटिस में साफ-साफ लिखा हुआ है कि कोई भी शॉपकीपर खुले में मीट की बिक्री नहीं करेगा। यदि उसकी शॉप पर मीट टंगा है तो उसे कपड़े से छिपाएगा। इसके अलावा वह इस बात का भी ध्यान रखेगा कि वह कोई भी मीट का टुकड़ा, जानवर के बाल या पंख खुले में नहीं फेकेंगा। वह खून भी नालियों में नहीं बहाएगा। यदि ऐसा किसी मीट वाले ने किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।