-रामगंगा में संदिग्ध परिस्थितियों में डूबकर किशोर की मौत

-घर से बुलाकर ले गए थे दो साथी, डूबने के बाद घर पर नहीं दी जानकारी

<-रामगंगा में संदिग्ध परिस्थितियों में डूबकर किशोर की मौत

-घर से बुलाकर ले गए थे दो साथी, डूबने के बाद घर पर नहीं दी जानकारी

BAREILLY:

BAREILLY: रामगंगा नदी में क्7 वर्षीय ऋषभ की संदिग्ध परिस्थितियों में डूबकर मौत हो गई, लेकिन उसकी मौत अपने पीछे कई सवाल छोड़कर चली गई। उसे दो पड़ोसी युवक घर से बुलाकर ले गए थे, जो नहाते वक्त ऋषभ के डूबने की कहानी बयां कर रहे हैं, लेकिन घटना के बारे में परिजनों को बिना बताए उनके भाग जाने से कई सवालिया निशान लग गए हैं। हालांकि पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया और एक की निशानदेही पर शव को भी बरामद कर लिया। उसके कपड़े मिल गए ,लेकिन मोबाइल नहीं मिला है। परिजनों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मां ममता का रो-रोकर बुरा हाल

ऋषभ तोमर, किला के कटघर में पानी की टंकी के पास रहता था। वह हार्डवेयर शॉप पर काम करता था। उसके परिवार में बीमार पिता राकेश तोमर, मां ममता, फ् साल का भाई कुनाल और बहन रेशू है। उसकी बहन की इसी साल शादी हुई है। पिता की बीमारी के चलते ऋषभ ही परिवार का पालन हार बना हुआ था। उसकी मौत के बाद पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो रखा है। मां ममता के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बहन रो-रोकर कह रही है कि अब वह भइया किसे कहेगी।

जानकारी से किया इनकार

ऋषभ के परिजनों ने बताया कि वह सैटरडे दोपहर में क् बजे पड़ोस में रहने वाले विवेक उर्फ आकाश पुत्र राजवीर सिंह और कुलदीप उर्फ चंदन पुत्र धर्मपाल के साथ बाइक से गया था। आकाश के पिता डीएम आफिस में अर्दली हैं और चंदन के पिता रिटायर्ड सैनिक हैं। शाम तक भी जब ऋषभ घर वापस नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। शाम को जब आकाश और चंदन घर आ गए, तो परिजनों ने उनसे भी पूछा लेकिन उन्होंने जानकारी होने से इनकार कर दिया। रात में करीब क्क् बजे परिजनों ने किला थाना में गुमशुदगी की तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस घर पहुंची और चंदन और आकाश घर से फरार हो गए।

पहले पुलिस नहीं ले गई गोताखोर

पुलिस ने संडे सुबह करीब ब् बजे दबिश देकर दोनों को पकड़ लिया और थाना ले गई, जिसके बाद दोनों के परिजन घर पर ताला लगाकर फरार हो गए। पुलिस सुबह करीब 7 बजे आकाश को लेकर दोहली के पास रामगंगा में ऋषभ की तलाश के लिए पहुंची। ऋषभ के परिजनों के साथ भ् घंटे तक तलाश की गई, लेकिन ऋषभ का कुछ पता नहीं चला। इतनी देर तक तलाश जारी रही लेकिन पुलिस गोताखोरों को लेकर नहीं गई। यही नहीं उसके कपड़े भी नहीं मिले। जिसके बाद परिजन फिर से थाना पहुंचे। बाद में पुलिस चंदन को लेकर मौके पर पहुंची। चंदन की बताई जगह पर जब गोताखोरों ने तलाश की तो उसकी लाश मिल गई। यही नहीं घर से कुछ दूरी पर कपड़े भी मिल गए, लेकिन उसका मोबाइल नहीं मिला।

नहाते वक्त डूबा

आकाश और चंदन ने बताया कि उन्होंने ऋषभ को मारा नहीं है। नहाते वक्त अचानक ऋषभ का पैर फिसल गया और वह नदी में डूबने लगा। दोनों ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं बचा। जिसके बाद वह कपड़े लेकर घर आने लगे, लेकिन रास्ते में डर के चलते उसके कपड़े व मोबाइल झाडि़यों में छिपा दिया। दोनों का कहना है कि वह डर गए थे इसलिए झूठ बोलते रहे।

रामगंगा में डूबने से किशोर की मौत हुई है। पकड़े गए युवकों ने डूबने की बात छिपाई जिसकी वजह से उन्हें पकड़ा गया है। परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कमरुल हसन, एसएचओ किला