- जगतपुर के लोगों ने डीएसओ ऑफिस का किया घेराव

- तीन महीने से नहीं मिला राशन, कार्ड भी नहीं बंट सका

>BAREILLY: राशन न मिलने से खफा जगतपुर के लोगों ने ट्यूजडे को डीएसओ ऑफिस में जमकर हंगामा किया। इस दौरान लोगों ने डीएसओ ऑफिस का घेराव कर लिया। हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि पिछले तीन महीने से उन्हें राशन के नाम पर एक दाना भी नहीं मिला है। इतना ही नहीं राशन कार्ड के लिए बार-बार अप्लाई करने करने के बावजूद राशन कार्ड नहीं मिल रहा है।

500 के नहीं बने कार्ड

जगतपुर वार्ड 41 के 500 लोगों का राशन कार्ड अभी तक नहीं बन सका है। जबकि स्थानीय लोग एक-दो बार नहीं बल्कि तीन बार ऑनलाइन आवेदन राशन कार्ड के लिए कर चुके हैं। बाहर से आवेदन करने पर उन्हें 120 रूपए खर्च भी करने पड़ते हैं। तीन बार आवेदन के बाद भी अभी तक राशन कार्ड एक भी व्यक्ति को नहीं मिला है। जिससे नाराज दर्जनों की संख्या में पुरुष और महिलाएं वार्ड के सभासद रुपेंद्र पटेल के साथ दोपहर में डीएसओ ऑफिस पहुंच गए। जहां पर लोगों ने डीएसओ ऑफिस का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया।

ऑफिस में नहीं मिले डीएसओ

जब लोग डीएसओ के ऑफिस पहुंचे तो डीएसओ केएल तिवारी ऑफिस में मौजूद नहीं थे। जब सभासद ने फोन पर इस संबंध में डीएसओ से बात की तो उन्होंने सभी को संजय कम्युनिटी हॉल आने को कहा, लेकिन हंगामा कर रहे लोगों ने वहां जाने से साफ मना कर दिया। लोगों ने आरोप लगाया कि राशन कार्ड नहीं होने से कोटेदार लोगों को राशन देने से साफ मना कर दे रहे हैं। कहा कि वार्ड-41 में मुख्य रूप से मुकेश जायसवाल, नेहा सक्सेना और रमाकांत तिवारी तीन कोटेदार है,ं लेकिन यह कार्ड नहीं होने पर सरकारी चावल, गेहूं, चीनी और केरोसिन देने से साफ मना कर देते हैं। जबकि डीएसओ ऑफिस के अधिकारियों ने यह बात कही थी कि जब तक खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राशन कार्ड पूरी तरह से नहीं बंट जाते हैं, तब तक राशन कार्ड के प्रिंट से भी कोटेदारों को राशन बांटने होंगे, लेकिन इसके बाद भी वह अपनी मनमानी कर रहे हैं।

सॉफ्टवेयर में प्रॉब्लम्स की वजह से कई लोगों को राशन कार्ड जारी नहीं किया जा सका है। जिन लोगों ने आवेदन कर रखे है उन्हें जल्द ही राशन कार्ड मिल जाएंगे। कोटेदार राशन क्यों नहीं दे रहे है इसकी जांच की जाएगी। सख्त कार्रवाई होगी।

केएल तिवारी, डीएसओ