-डीजीपी के निर्देश पर बरेली समेत प्रदेश में चलेगा एक महीने का स्पेशल अभियान

-अतिक्रमण हटाने वाले पुलिसकर्मियों के लिए तीन कैटेगिरी में इनाम राशि भी घोषित

>BAREILLY: शहर और कस्बों में अतिक्रमण की वजह से संकरी हो रही सड़कों और जाम उससे लग रहे जाम से निपटने के लिए पुलिस नौ मई से एक महीने का स्पेशल अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने जा रही है। अभियान को सक्सेजफुल बनाने के लिए इसकी निगरानी डीआईजी करेंगे। अतिक्रमण हटाने की फोटोग्राफ व्हाट्सएप के जरिए आईजी के पास भेजी जाएगी। जिसके बाद मार्केट के नंबर तय किए जाएंगे और प्रदेश व जोन लेबल पर अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को इनाम भी दिया जाएगा।

सभी के साथ करनी होगी मीटिंग

डीआईजी ने बताया कि अक्सर देखने में आ रहा है कि शहर और कस्बों, मार्केट, शापिंग मॉल, मल्टीस्टोरी बिल्डिंग, रेस्टोरेंट व अन्य जगहों पर अतिक्रमण किया जा रहा है। इसके चलते सड़के संकरी हो जाती हैं और जाम लग जाता है। जिससे पब्लिक को काफी दिक्कत होती है। इसके लिए अभियान चलाया जाएगा। अभियान से पहले नगर निगम, बीडीए, व्यापारी, पीडब्ल्यूडी, स्थानीय जन प्रतिनिधि व अन्य के साथ मीटिंग कर हेल्प ली जाएगी।

मार्केट व उप मार्केट किए जाएंगे चिन्हित

डीजीपी के निर्देश पर अतिक्रमण हटाने के लिए सिटी में चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी की मेन मार्केट और कस्बे में हल्का इंचार्ज और थाना प्रभारी की उप मार्केट की जिम्मेदारी होगी। अभियान के तहत सबसे पहले रात में सड़क की नपाई होगी। फिर दिन में ही उतनी ही चौड़ाई से अतिक्रमण हटाया जाएगा। शुरुआत में सिटी में दो मेन मार्केट को चिन्हित किया जाएगा। इसकी रिकार्डिग की जाएगी जो व्हाट्सएप व सीडी के जरिए आईजी जोन को भेजी जाएगी। डीआईजी अपने-अपने एरिया में अतिक्रमण के कार्य की प्रगति कर सिटी में फ‌र्स्ट, सेकेंड व थर्ड मार्केट व कस्बे में फ‌र्स्ट, सेकेंड व थर्ड उप मार्केट चिन्हित करेंगे। जिसके बाद आईजी भी जोन में इस तरह से ही मार्केट चिन्हित करेंगे।

इस तरह से िमलेगा इनाम

सबसे अच्छे कार्य के लिए चिन्हित मार्केट में प्रदेश लेबल पर मार्केट में 20, 15 व 10 हजार और उप मार्केट के लिए 10,000, 7500 व 5000 का फ‌र्स्ट, सेकेंड व थर्ड प्राइज दिया जाएगा। इसके अलावा जोन लेवल पर मार्केट का 10,000, 7500 व 5000 और उप मार्केट का 5, 4 व 3 हजार का इनाम दिया जाएगा। 9 जून तक चलने वाले अभियान की समीक्षा 15 जून को डीजीपी को भेजी जाएगी।