-थर्सडे को दोपहर की पाली में हुआ इंग्लिश का पेपर

-तीन नकलची पर्चियों के साथ धरे गए

BAREILLY

इंटर के इंग्लिश का एग्जाम शुरू होने से करीब आधा घंटे पहले व्हाट्सएप पर पेपर लीक की अफवाह फैली। डीआईओएस को सूचना मिली कि जनकपुरी की दो कोचिंग सेंटर्स पर स्टूडेंट्स को पेपर सॉल्व कराया जा रहा है। हालांकि पड़ताल में पेपर लीक होने का कोई प्रमाण नहीं मिला। वहीं, इंग्लिश के पेपर में दो नकलची पकड़े गए।

दूसरी पाली में हुआ इंग्लिश का पेपर

व्हाट्स एप पर मैथ्स सेकेंड को पेपर आउट होने के बाद थर्सडे को एक बार फिर इंग्लिश का पेपर व्हाट्सएप पर दौड़ने की अफवाह तेजी से फैली। एडीएम ने डीआईओएस गजेन्द्र कुमार को सूचना दी कि जनकपुरी स्थित शिव इंग्लिश क्लासेज और शमा क्लासेज पर स्टूडेंट्स को पेपर सॉल्व कराया जा रहा है। डीआईओएस गजेन्द्र कुमार ने तत्काल जीआईसी के प्रिंसिपल आरके सिंह को मौके पर भेजा और पड़ताल के आदेश दिए। जीआईसी के प्रिंसिपल जब कोचिंग सेंटर पर पहुंचे, तो उन्हें ताला लटकता मिला। इसकी सूचना उन्होंने डीआईओएस को दी। वहीं जेडीई एसपी द्विवेदी आदर्श इंटर कॉलेज, डीवी सिंह इंटर कॉलेज, रामपाल कटोरी इंटर कॉलेज, जीआईसी आंवला पर छापा मारा। इस दौरान जेडीई को आदर्श इंटर कॉलेज पर एक नकलची पर्चियों से नकल करते मिला। उधर, डीआईओएस ने सत्यव्रत इंटर कॉलेज, शिव ज्ञान इंटर कॉलेज और खुसरो इंटर कॉलेज की दोनों ब्रांच पर परीक्षा की सुचिता परखी। उन्हें यहां पर सही मिला।

वर्जन

व्हाट्सएप पर पेपर आने की सूचना मिली है। लेकिन यह पुष्ट नहीं हो पा रहा है कि पेपर कहां से आया है। पड़ताल के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं शिव इंग्लिश क्लासेज और शमा क्लासेज पर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

गजेन्द्र कुमार, डीआईओएस