-विसरा की फोरेंसिक रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ डायजापाम आया

-परिजनों ने हत्या की जताई थी आशंका,

>BAREILLY: बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र की इनवर्टिस युनिवर्सिटी में डिप्लोमा स्टूडेंट की मौत जहर खाने से हुई थी। मुरादाबाद से आयी विसरा की फोरेंसिक रिपोर्ट में जहरीला पदार्थ डायजापाम आया है। इससे पहले लखनऊ फोरेंसिक रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत नहीं आयी थी। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस को हॉस्टल के रूम से खून से सना तकिया और एक हरे रंग की पुडि़या मिली थी। मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है। विवेचक सुभाषनगर चंद्र त्यागी ने मामले की जानकारी एसएसपी को दी है। वहीं परिजनों ने विवेचक से कहा कि वह अब मामले की जांच सीआईडी से कराएंगे।

हॉस्टल के रूम में मिला था

18 वर्षीय सुनील सिंह खोलिया, टिगरी चौराहा खटीमा का रहने वाला था। उसके पिता लालू सिंह आर्मी से रिटायर्ड हैं। परिवार में मां राजेंद्री और बड़ा भाई अजय है। सुनील वर्ष 2015 से शाहजहांपुर रोड स्थित इनवर्टिस युनिवर्सिटी से सीएस डिप्लोमा की पढ़ाई कर रहा था। वह युनिवर्सिटी में हिमगिरी हॉस्टल के रूम नंबर एफ-24 में रहता था। उसका पार्टनर कुलदीप छुट्टी पर गया हुआ था। 1 अप्रैल की सुबह सुनील रूम में अचेत अवस्था में पड़ा मिला था। साथी स्टूडेंट व हास्टल वार्डन देवेंद्र कुमार उसे मिशन हॉस्पिटल लेकर पहुंचे थे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

मैमो से पता चला था पुलिस को

हॉस्पिटल के मेमो के आधार पर सुनील सिंह को हॉस्पिटल में युनिवर्सिटी के मेंटेनेंस इंजीनियर देवेंद्र कुमार ने एडमिट कराया था। संडे सुबह 10:30 उसके मृत लाए जाने का मेमो भी बनाया गया था। हास्टल वार्डन देवेंद्र ने भी सुनील की मौत के बारे में कोई जानकारी होने से इनकार किया था। उस वक्त सुनील के पिता लालू के मुताबिक सुबह उनके पास फोन आया था कि सुनील की तबियत खराब है, उसकी नाक से खून निकल रहा है। उसके बाद उसकी हॉस्पिटल में मौत की खबर आयी थी। उन्हें शक है कि उनके बेटे को किसी ने जहर दे दिया है। उस वक्त यूनिवर्सिटी प्रशासन ने हॉस्टल में स्टूडेंट के जहर खाने और मौत की सूचना पुलिस को नहीं दी थी। पुलिस ने मेमो के आधार पर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया था।

इनवर्टिस छात्र की विसरा की फोरेंसिक रिपोर्ट में डायजापाम जहर आया है। मामले की जांच की जा रही है।

रमेश भारतीय, एसपी क्राइम बरेली