कमिश्नर, डीआईजी, डीएम ने मीटिंग कर सभी अधिकारियों को दिए निर्देश

<कमिश्नर, डीआईजी, डीएम ने मीटिंग कर सभी अधिकारियों को दिए निर्देश

BAREILLY:

BAREILLY: सीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। वेडनसडे को भी दिन भर मीटिंग का दौर चलता रहा। चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए कमिश्नर और डीआईजी के अलावा डीएम ने अलग से अधिकारियों के साथ मीटिंग कर उन्हें जिम्मेदारियां सौंप दीं। इस दौरान हैलीपैड की व्यवस्था, हेलीकॉप्टर हेतु फ्यूल की व्यवस्था, सर्किट हाउस की व्यवस्था, मार्ग व्यवस्था, साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति, वाहनों की पार्किंग, सेफ हाउस, कंटेंजेंसी प्लान, ट्रैफिक डायवर्जन, मेडिकल व्यवस्था, कम्यूनिकेशन प्लान, सुरक्षा व्यवस्था आदि पर विस्तार से चचर्1ा हुई।

ऊंची बिल्डिंग पर पुलिसकर्मी

सीएम की विजिट के दौरान गुजरने वाले मार्गो की ऊंची बिल्डिंग पर भी सिक्योरिटी लगायी जाएगी। हैलीपेड, सर्किट हाउस के अलावा सीएम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहेगा। इलेक्ट्रॉनिक फायर सुरक्षा की भी विशेष व्यवस्था की गयी है।

हैवी व्हीकल की इंट्री रहेगी बैन

सिटी में फ्राइडे को हैवी व्हीकल की इंट्री दोपहर क्ख् बजे के बाद बैन कर दी जाएगी। शाहजहांपुर से आने वाले कोई भी हैवी व्हीकल इंवर्टिस के आगे इंटर नहीं कर सकेगा। सिर्फ टीपीनगर तक ही हैवी व्हीकल जा सकेंगे। अगर कोई व्हीकल बीच से निकल गया तो उसे पीलीभीत से मोड़ दिया जाएगा। बदायूं की ओर कोई भी व्हीकल सैटेलाइट के आगे चौकी चौराहा होकर नहीं जा सकेगा। बदायूं रोड पर भी भमौरा के पास ही हैवी व्हीकल बैन कर दिए जाएंगे। इसके अलावा दिल्ली की ओर से आने वाले व्हीकल सिर्फ बड़ा बाइपास से होकर ही जा सकेंगे। अभी सीएम का मिनट टू मिनट प्रोग्राम नहीं आया है इसलिए छोटे वाहनों का डायवर्जन फाइनल नहीं हुआ है। वहीं ट्रैफिक मैनेज करने के लिए एक्स्ट्रा पुलिसकर्मी दूसरे डिस्ट्रिक्ट से मंगाए गए हैं। ट्रैफिक सिस्टम के लिए बरेली ट्रैफिक पुलिस के भ्0 जवानों के अलावा क्फ् टीएसआई, ख्म् हेड कांस्टेबल और 9भ् कांस्टेबल की ड्यूटी लगेगी।

यहां तैनात होगी ट्रैिफक पुलिस

पुलिस लाइन, चौकी चौराहा, सर्किट हाउस चौराहा, सर्किट हाउस, गांधी उद्यान, सैटेलाइट व अन्य

पािर्कंग स्थल

मंत्री व विधायक - सर्किट हाउस के सामने बिजली घर

अन्य जन - गांध्ाी उद्यान

क्7 और क्8 को नहीं होगी पुलिस भर्ती रेस

सीएम के दौरे के चलते बरेली में चल रही पुलिस भर्ती रेस दो दिन के टाल दी गई है। रेस टालने की वजह पुलिस लाइन में सीएम के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग है। एसएसपी ने पुलिस भर्ती बोर्ड के अपर सचिव भर्ती को इस संबंध में लेटर भी लिख दिया है, जिससे अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कोई प्रॉब्लम ना हो। रेस क्7 और क्8 को नहीं होगी क्योंकि क्7 को सीएम बरेली पहुंचेंगे और रात में विश्राम करने के बाद क्8 को वापस जाएंगे। क्7 अक्टूबर को होने वाली रेस क्क् नवंबर और क्8 अक्टूबर को होनी वाले रेस क्ख् नंवबर को होगी। इस संबंध में कमिश्नर पहले ही महानिदेशक भर्ती बोर्ड से पहले ही बात कर चुके हैं।