-चोरी की सूचना पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम मौके पर पहुंची

-किला थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर हुई वारदात

BAREILLY:

किला क्षेत्र के साहूकारा में थर्सडे रात चोरों ने एक कन्फैक्शनरी कारोबारी के घर में ताले काटकर चोरी कर ली। चोरों ने नकदी समेत गहने पर हाथ साफ कर दिया। कारोबारी का परिवार बड़ा बाजार में बेटी के घर एक समारोह में शामिल होने गया था। सुबह को भाई को घर का गेट खुला देखा तो मिला तब चोरी का पता चला। जाते वक्त चोरों ने पड़ोस के घर के भी ताले काट डाले, लेकिन आहट होने पर आवाज सुनकर चोर भाग निकले। किला थाने से महज 100 मीटर दूर हुई वारदात से पुलिस की मुस्तैदी और गश्त भी सवालों के घेरे में आ गई। वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार सट्टे बाजों ने कार्रवाई से बचने के लिए साजिश रची है।

घर पर लगा था ताला

साहूकारा में छत्ता वाली गली निवासी विपिन कुमार अग्रवाल का शहामतगंज में शाहदाना के पास हनी कन्फैक्शनरी नाम के प्रतिष्ठान है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने कार खरीदी है। शाम को विपिन अग्रवाल और उनकी पत्नी रमा अग्रवाल बड़ा बाजार निवासी अपनी बेटी गरिमा के घर एक समारोह आयोजन में गए थे.सुबह लगभग छह बजे कारोबारी के भाई प्रवीन कुमार रोजाना की तरह उनके घर पहुंचे तो दरवाजा टूटा हुआ था। मकान में घुसकर देखा तो कमरे में सामान बिखरा हुआ और अलमारी खुली पड़ी थी।

लाखों की हुई चोरी

प्रवीन कुमार ने फोन कर भाई-भाभी को चोरी की सूचना दी। रमा अग्रवाल ने बताया कि कुछ दिन पहले व्यापार सिलसिले में डेढ़ लाख रुपए घर पर लाकर रखे थे। अलमारी में उनके गहने रखे थे। चोरों ने लॉकर तोड़कर रुपए, गहने निकाले। तीन अलग-अलग थैलियों में चांदी के सिक्के, जेवर थे। वह भी ले गए। लगभग सात से साढ़े सात लाख रुपये तक का सामान पार किया।

परििचत थे चोर

सूचना पर सुबह किला पुलिस, फिंगर पि्रंट एक्सपर्ट टीम घटनास्थल पर पहुंची। आशंका है कि वारदात करने वाले चोर विपिन अग्रवाल परिवार के परिचित थे। मुख्य दरवाजे के ताले काटने के बाद चोर सीधे अलमारी वाले कमरे में गए। बाहर के कमरे में एलईडी, दूसरी टीवी सहित अन्य सामान को छुआ तक नहीं। चोरों ने इसके बाद विपिन अग्रवाल के घर वारदात के बाद राजीव कुमार अग्रवाल के घर के भी ताले काटे लेकिन आहट सुनकर पड़ोसी जाग गए, जिससे चोर वहां से भाग गए।