-गंगाशील आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के छात्र का अपहरण, पिता से फोन पर मांगी फिरौती

-डीआईजी से शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच छात्र की तलाश मे जुटी

>BAREILLY: शहर के गंगाशील आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के बीएएमएस सेकेंड ईयर छात्र का किडनैपिंग का मामला सामने आया है। किडनैपर ने छात्र के पिता से फोन पर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी और धमकी दी कि एक करोड़ नहीं दिया तो 5 मई के बाद बेटे की लाश मिलेगी। बेटे को कई दिनों तक तलाशने के बाद वेडनसडे को छात्र के पिता ने डीआईजी से शिकायत की है। कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

इकलौता बेटा है अनुराग

अनुराग सिंह, शाहजहांपुर जिले के रसूलपुर चठिया सिंधौली का रहने वाला है। वह बरेली के गंगाशील आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज से बीएएमएस की पढ़ाई कर रहा है। वह रामपुर गार्डन स्थित कॉलेज के गंगाशील हॉस्टल के रूम नंबर 107 में रहता है। उसके पिता हाकिम सिंह गांव में ही डॉक्टरी करते हैं। वह इकलौता बेटा है। उसके परिवार में मां मिथलेश कुमारी और तीन बहनें हैं। एक बहन आरयू से एएनएम की पढ़ाई कर रही है। अनुराग के साथ हॉस्टल के रूम में आकाश और सतेंद्र भी रहते हैं।

फोन कर दी किडनैपर धमकी

पिता हाकिम सिंह ने बताया कि किडनी के ऑपरेशन के लिए वह लखनऊ में 16 अप्रैल से 20 अप्रैल तक एडमिट थे। इस दौरान अनुराग उनसे मिलने आया था। गत 2 मई की सुबह 9:15 बजे पर उन्हें किडनैपर उन्हें फोन करके कहा कि उनके बेटे अनुराग का अपहरण कर लिया है। 1 करोड़ नहीं दिए तो 5 मई के बाद बेटे की लाश मिलेगी। फोन करने वाला खड़ी भाषा में बोल रहा था और 'तू' करके बातें कर रहा था। आवाज से किसी जवान की लग रही थी। 5 मिनट तक उसने बात की फिर फोन स्विच ऑफ हो गया।

सिंधौली पुलिस ने भेजा बरेली

फिरौती का फोन आते ही हाकिम सिंह एक दोस्त के साथ कॉलेज पहुंचे तो पता चला कि अनुराग वहां आया ही नहीं। फिर वह गंगाशील हॉस्टल पहुंचे पता चला कि वह 30 अप्रैल रात 9 बजकर 10 मिनट बजे से हॉस्टल से गायब है। फिर वह सिंधौली थाना गए और पुलिस से शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने बरेली से जुड़ा मामला बताकर यहां भेज दिया तो उन्होंने वेडनसडे को डीआईजी से शिकायत की। डीआईजी ने छात्र की तलाश में कोतवाली और क्राइम ब्रांच की टीम को लगा दिया।

पुलिस ने हॉस्टल की ली तलाशी

डीआईजी के आदेश पर एसएचओ कोतवाली, एसएसआई कोतवाली, क्राइम ब्रांच प्रभारी तुरंत गंगाशील हॉस्टल गए। पुलिस ने अनुराग के रूम में बेड और अलमारी की तलाशी ली। उसकी अलमारी खुली थी और उसका बैग बेड के अंदर रखा था। उसके मोबाइल चार्जर भी रखे हुए थे। जिससे लग रहा है कि वह रूम से घर के लिए निकला ही नहीं। अब पुलिस सर्विलांस की मदद ले रही है। जिस नंबर से काल आई थी वह पंजाब का बताया जा रहा है।

छात्र के अपहरण और फिरौती की शिकायत लेकर परिजन आए थे। मामले में कोतवाली और क्राइम ब्रांच की टीमें लगी हुई हैं।

आशुतोष कुमार, डीआईजी बरेली