- एडमिशन से वंचित छात्राओं ने सैटरडे को भी हंगामा किया

<- एडमिशन से वंचित छात्राओं ने सैटरडे को भी हंगामा किया

- - उच्च शिक्षाधिकारी का किया घेराव, इस दौरान किया जमकर नारेबाजी

<उच्च शिक्षाधिकारी का किया घेराव, इस दौरान किया जमकर नारेबाजी

BAREILLY:

BAREILLY: वीरांगना रानी अवंतीबाई राजकीय कन्या महाविद्यालय में यूजी फ‌र्स्ट ईयर के कोर्सेज में एडमिशन प्रोसेस करीब-करीब खत्म हो चुकी है, लेकिन एडमिशन को लेकर हंगामा खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिन स्टूडेंट्स का एडमिशन नहीं हुआ है उन्होंने सैटरडे को भी जमकर हंगामा काटा। काफी संख्या में ऐसी छात्राएं फिर कॉलेज पहुंचीं। लेकिन कॉलेज का गेट बंद था। फिर क्या था छात्राओं ने ग‌र्ल्स कॉलेज की दीवार फांद कर अंदर दाखिल हो गई। इससे पहले वह गुहार लगाने के लिए डीएम ऑफिस भी गई थीं। वहां से छात्राओं ने उच्च शिक्षाधिकारी के ऑफिस पहुंच कर उनका घेराव भी किया और नारेबाजी भी की। बावजूद इसके उन्हें मायूसी ही हाथ लगी।

उच्च श्िाक्षाधिकारी को घेरा

वीरांगना रानी अवंतीबाई कॉलेज में काउंसलिंग खत्म हो चुकी है, लेकिन बहुत सारी छात्राओं को एडमिशन नहीं मिल पाया है। इसके चलते एडमिशन से चूक गई लड़कियों का हंगामा खत्म नहीं हुआ। फ्राइडे को कैंपस में हंगामा करने के बाद सैटरडे को भी काफी संख्या में ग‌र्ल्स ने एडमिशन करने की मांग को लेकर बवाल काटा। सबसे पहले ग‌र्ल्स डीएम ऑफिस पहुंची। वहां पर उन्होंने एडीएम को अपनी व्यथा सुनाई। इसके बाद एबीवीपी के सुमित गुर्जर, अभय चौहान, यशवंत सिंह समेत कई मेंबर्स की अगुवाई में उच्च शिक्षाधिकारी अलबेले ंिसंह का घेराव किया। ग‌र्ल्स ने काफी देर तक उनके ऑफिस में प्रदर्शन किया। उच्च शिक्षाधिकारी ने कॉलेज प्रिंसिपल से बात कर मामले की जानकारी भी ली। लेकिन कुछ बात नहीं बनी। इस पर नाराज ग‌र्ल्स आक्रोशित होकर जोर-जोर से नारेबाजी करने लगीं। उन्होंने ग‌र्ल्स को मामले को देखने का सिर्फ आश्वासन ही दिया। इसके बाद छात्राएं वहां से लौट गई।

दीवार फांद कर अंदर किया प्रवेश

उच्च शिक्षाधिकारी से निराश होकर सभी ग‌र्ल्स जुलूस की शक्ल में कॉलेज पहुंचीं। हालांकि कॉलेज गेट बंद मिला। छात्राओं ने पहले तो गेट को किसी तरह से खोलने का प्रयास किया लेकिन जब गेट नहीं खुला। इसके बाद एक-एक करके कई ग‌र्ल्स कॉलेज की दीवार फांद कर अंदर प्रवेश कर गई। लेकिन उन्हें कैंपस के अंदर भी कुछ नहीं मिला। इसके चलते सभी ग‌र्ल्स वापस बाहर आ गई।

मेरिट की इंफॉर्मेशन

एडमिशन से चूक गई अधिकांश ग‌र्ल्स का यही कहना था कि उन्हें काउंसलिंग प्रोसेस के शेड्यूल के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। कॉलेज की न तो कोई वेबसाइट है और न कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने इस संबंध में कोई प्रॉपर इंफॉर्मेशन किसी माध्यम से दी। कॉलेज ने कब मेरिट गिराई और कब एडमिशन लिया। इसका किसी को कुछ पता नहीं चला। उधर प्रिंसिपल डॉ। प्रीति गौतम का कहना है कि काउंसलिंग प्रोसेस खत्म हो चुका है। मेरिट के अनुसार जो ग‌र्ल्स कैंपस में आई उनको एडमिशन दे दिया गया। हंगामा करने वाली ग‌र्ल्स काउंसलिंग के दिन उपस्थित नहीं हो पाईं। अब जब काउंसलिंग खत्म हो गई है तो एडमिशन की डिमांड कर रही हैं।