-वेडनसडे को सिटी के तीन स्कूलों में ऑर्गनाइज की गई जीएम पेंस एक्टिविटी

-तीन स्कूलों के करीब दो हजार बच्चों ने किया पार्टिसिपेट

BAREILLY: यूं तो हर च्च्चा खूब सजाकर अच्छी राइटिंग से अपना होमवर्क करता है, ताकि मैडम से मिलने वाले गुड की संख्या बढ़ जाए। लेकिन जब मामला, कॉम्पिटिशन का आया तो फिर बच्चे कहां पीछे रहने वाले थे। आई नेक्स्ट व जीएम पेंस की एक्टिविटी के दौरान बच्चों ने खूब सजाकर पेपर शीट पर लिखा। फिक्स टाइम होने के चलते वह पूरी तन्यमता के साथ एक-एक शब्द को लिखने में पूरी मेहनत कर रहे थे। वेडनसडे को सिटी के तीन स्कूलों में एक्टिविटी आयोजित की गई। जिसमें करीब 1800 से ज्यादा बच्चों से पार्टिसिपेट किया।

सेक्रेड हा‌र्ट्स

हैंडराइटिंग एक्टिविटी में भाग लेने के लिए सेक्रेड हा‌र्ट्स के बच्चे काफी एक्साइटेड दिखे। एक्टिविटी के बारे में सारी जानकारी पता करने के बाद ही बच्चों ने आंसर सीट पर लिखना शुरू किया। इसमें स्कूल के टीचर्स ने उनकी काफी मदद की। फ‌र्स्ट प्राइज पाने से बेफिक्र बच्चों ने हैंडराइटिंग एक्टिविटी को खूब इंज्वॉय किया। आंसर सीट पर नीट एंड क्लीन राइटिंग दिखे इस बात का बच्चों ने खास ध्यान रखा। सेक्रेड हा‌र्ट्स में टोटल 700 बच्चों ने पार्टिसिपेट किया। स्कूल के प्रिसिंपल ने कहा कि बच्चों में इस एक्टिविटी को लेकर जबरदस्त क्रेज रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की एक्टिविटी उनको बेस्ट करने के लिए प्रेरित करती है।

विद्या भवन

आई नेक्स्ट के हैंडराइटिंग एक्टिविटी में अपनी अगल पहचान बनाने के लिए बच्चों ने पहले से ही होम वर्क कर रखा था। आमतौर पर इस उम्र में बच्चे चंचल होते हैं, लेकिन उन्होंने एक्टिविटी को काफी सीरियस तरीके से लिया। टॉप थ्री में अपना नाम दर्ज कराने के लिए बच्चों की मेहनत दिखाई दे रही थी। एक्टिविटी में भाग ले रहे 290 बच्चों को टीचर्स ने पहले से ही जरूरी इंट्रक्शंस दे दिए थे। ताकि बच्चों से किसी प्रकार की कंफ्यूजन न हो। इस दौरान स्कूल प्रिसिंपल अनुरोध चित्रा ने एक्टिविटी की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस तरह की एक्टिविटी के चलते बच्चों को एक कॉम्पटेटिव माहौल में बेस्ट देने की क्षमता विकसित होती है।

रिक्खी सिंह इंटर कॉलेज

ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स में हैंडराइटिंग एक्टिविटी को लेकर काफी क्रेज दिखा। ग‌र्ल्स का कहना था कि उन्होंनें कभी ऐसी एक्टिविटी के बारे में न कभी सुना था और न ही कभी पढ़ा। यही वजह थी जब उन्हें आई नेक्स्ट ने यह मौका दिया तो आंसर सीट पर बच्चों ने अपनी लेखनी को बड़े ही सलीके से प्रजेंट किया। एक्टिविटी में संस्थान के 860 बच्चों ने भाग लिया। 45 मिनट तक चले एक्टिविटी के दौरान बच्चों ने अपनी राइटिंग बेहतर से बेहतर ढंग से प्रजेंट करने की कोशिश की। प्रिंसिपल ने खुद सभी क्लास में जाकर बच्चों का हौसला अफजाई की।

राइटिंग नीट एंड क्लीन हो तो अच्छे मा‌र्क्स आने में काफी हेल्प मिलती है। बच्चों को यह समझना चाहिए। चार लोगों से तारीफ मिलने पर बच्चों में पॉजिटीव सोच डेवलप होती है। आई नेक्स्ट की यह एक्टिविटी सराहनीय है।

-डॉ। मीना जैन, प्रिंसिपल

एक्टिविटी में पार्टिसिपेट कर बहुत बच्छा लगा। इसके पहले कभी हैंडराइटिंग एक्टिविटी के बारे में सुना नहीं था। इसलिए कभी भाग भी नहीं लिया। इस बार मौका मिला तो काफी अलग लगा।

अदिति, स्टूडेंट

रूटीन से कहीं अधिक प्रेशर एक्टिविटी में पार्टिसिपेशन को लेकर रहा। अपनी तरफ से बेस्ट देने का प्रयास किया है। काफी बच्छा लगा इस तरह की एक्टिविटी में पार्टिसिपेट कर।

आरूही, स्टूडेंट