-फरीदपुर में विकास कार्यो की समीक्षा करने पहुंचे आयुष विभाग के सचिव सुधीर कुमार दीक्षित

BAREILLY: बरेली के विकास कार्यो की समीक्षा के लिए नोडल अधिकारी बनकर पहुंचे आयुष विभाग के सचिव सुधीर कुमार दीक्षित ने दूसरे दिन फरीदपुर में सीएचसी ,प्राइमरी स्कूल और गांव का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएचसी में महिला डॉक्टर की कमी सामने आयी। सचिव ने कहा कि जल्द ही इस प्रॉब्लम को दूर किया जाएगा। निरीक्षण से पहले सचिव ने कलेक्ट्रेट में जीएसटी के संबंध में व्यापारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में जीएसटी के संबंध में व्यापारियों की भ्रांतियों को दूर किया और उनसे सुझाव भी जाने।

पेयजल योजना की मांगी रिपोर्ट

सीएचसी फरीदपुर के निरीक्षण के दौरान सचिव ने वहां इमरजेंसी, औषधि वितरण, दवाइयों की उपलब्धता, शल्य कक्ष, अल्ट्रासाउंड, आशाओं के मानदेय भुगतान, कोल्ड चेन, ब्लड स्टोर, एक्सरे मशीन, दंत शल्य चिकित्सा व अन्य का निरीक्षण किया। फरीदपुर ब्लाक के निरीक्षण में नोडल अधिकारी ने रिकार्ड के रखरखाव आदि की जानकारी भी ली। ग्राम तिलियापुर में निर्माणाधीन ग्रामीण पेयजल योजना का निरीक्षण किया। इस पेयजल योजना की लागत 2 करोड़ 73 लाख रुपये हैं जिसमें सवा करोड़ रुपये खर्च हो चुका है। नोडल अधिकारी ने मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है।

चौपुला में गांव वालाें से पूछा

सचिव ने मेवापट्टी गांव का भी निरीक्षण किया। गांव के निरीक्षण के दौरान प्राइमरी स्कूल में बिजली आपूर्ति, किताबों और यूनिफार्म के वितरण की जानकारी ली। इस दौरान गांव में मनरेगा के तहत बनाई गई 500 मीटर की सड़क, 5 व्यक्तियों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में स्वीकृत आवास, और शौचालयों का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी ने गांव में चौपाल लगाकर गांव वालों की प्रॉब्लम भी जानी। इसके अलावा गांव में हो रहे विकास की सत्यता के बारे में भी पूछा। इस दौरान डीएम आर विक्रम सिंह, सीडीओ सत्येंद्र कुमार, एसडीएम पंकज कुमार, व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।