बिहार से आए 5 कामगारों से पीआरएस के सामने 70 हजार लूटने का आरोप

BAREILLY:

मुसाफिरों की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी जिस वर्दी पर हो, वहीं उन्हें लूटने पा आमादा हो जाए तो। बरेली जंक्शन की सुरक्षा में तैनात जीआरपी पर 5 रेलवे मुसाफिरों से 70 हजार रुपए लूटने का आरोप है। मूलरूप से पीलीभीत निवासी यह मुसाफिर बिहार में सड़क पर सामान बेचने का काम कर जीविका चलाते हैं। होली के त्योहार पर वह पिछले 3 महीने की जमा पूंजी लेकर घर जा रहे थे। आरोप है कि वेडनसडे रात करीब 2.30 बजे पीआरएस के सामने पाकड़ के पेड़ के नीचे इन कामगारों से जीआरपी ने चेकिंग के नाम पर न सिर्फ रुपए लूटे, बल्कि विरोध करने पर पिटाई के बाद जेल में डालने की धमकी भी दी।

तस्कर बताकर दिखाया डर

पीलीभीत के जहानाबाद निवासी अशोक जोशी बिहार के भागलपुर में सड़क पर अंगूठी व अन्य सामान बेचने का काम करता है। उसका भाई मोहित, बीसलपुर निवासी उसका साला राजेश, दोस्त कमल और मुकेश भी साथ काम करते हैं। यह सभी होली पर घर पहुंचने के लिए अपनी जमा पूंजी 70 हजार रुपए व सामान लेकर ट्रेन से पहले लखनऊ पहुंचे। फिर ट्रेन बदलकर जंक्शन पर उतरे। अशोक व मोहित ने आरोप लगाए कि जीआरपी ने उन्हें तस्कर बताकर जेल भेजने का डर दिखाया। फिर 70 हजार में से 50 हजार देने और 20 हजार रुपए लेकर चुपचाप चले जाने को कहा। जीआरपी की बात न मानने पर ही उनकी पिटाई की गई और सारे पैसे लूट लिए।

-----------------------

होली का फेस्टिवल होने के चलते जंक्शन पर सुरक्षा गश्त बढ़ा दी गई है। मुसाफिरों से पैसे लूटे जाने की जानकारी नहीं है। न ही मुसाफिरों ने कंप्लेन की। वह शिकायत करें, दोषी स्टाफ पर कार्रवाई होगी।

- सुनील दत्त, इंचार्ज, जीआरपी बरेली जंक्शन