-स्पोटर्स स्टेडियम में जिम्नास्टिक के प्लेयर्स बनाना चाहते हैं पहचान

>BAREILLY

बरेली के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में दीपा करमाकर बनने के लिए जिम्नास्टिक प्लेयर्स जमकर पसीना बहा रहे हैं। प्लेयर्स का सपना है कि अपनी इंटरनेशनल लेवल पर अपनी पहचान बनाना है। उनके इस सपने को को पूरा करने के लिए स्पो‌र्ट्स ऑफिसर संतोष शर्मा भी उनका सहयोग कर रहे हैं। जिम्नास्टिक के लिए संतोष शर्मा के साथ जज नितिन अवस्थी भी प्लेयर्स को प्रैक्टिस कराते हैं।

ग‌र्ल्स के लिए चार आपरेटर

जिम्नास्टिक जज नितिन अवस्थी ने बताया कि प्लेयर्स को स्टेडियम की तरफ से आपरेटर आदि की सुविधाएं दी जाती हैं। ब्वॉयज के लिए जिम्नास्टिक में छह आपरेटर होते हैं और ग‌र्ल्स के लिए चार आपरेटर होते हैं। जिनमें फ्लोर एक्सरसाइज, बैलेसिंग बीम, बाल्टिंग टेबल और एनिमिन बार की प्रैक्टिस कराई जाती है। जिम्नास्टिक में प्रैक्टिस करने के लिए 44 बच्चे रजिस्टर्ड हैं, जो डेली प्रैक्टिस करने स्टेडियम पर आ रहे हैं।

स्टेट चैम्पियन है लेखारानी

बरेली के संजयनगर निवासी लेखारानी नेशनल ओपन सीनियर में सोनीपत, तमिलनाडु और हैदराबाद में भाग ले चुकी हैं। जिसमें वर्ष 2011 और 2012 में टॉप 8 में रहीं। इसके साथ लेखारानी स्टेट लेवल पर ऑल राउंड चैम्पियन और स्कूल स्टेट में ब्रांज मेडल भी हासिल कर चुकी हैं। लेखारानी की बहन योग्यता कुमारी भी नेशनल ओपन सीनियर में भाग ले चुकी हैं। इसके साथ अमन विवेक ने भी स्टेट स्तर पर भाग ले चुके हैं। राधा शर्मा, अध्या बंसल, पारस नाथ पाठक, आदित्य सिंह, रिया राज भी स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे हैं।

जिम्नास्टिक प्लेयर्स को स्टेडियम से आपरेटर कोच आदि की सुविधाएं मिलती हैं। प्लेयर्स रजिस्ट्रेशन कराने के बाद प्रैक्टिस कर सकते हैं।

आरएसओ