-सिरौली के ब्यौधन खुर्द में कीट नाशक दवा व्यापारी से 32 हजार रुपए की लूट निकली फर्जी

-पार्टनर के साथ पहले की थी प्लानिंग लेकिन बाद में अकेले ही रची लूट

BAREILLY: सिरौली थाना अंतर्गत ब्यौधनखुर्द में 19 जुलाई को कीटनाशक दवा व्यापारी से दिनदहाड़े 32 हजार रुपए की लूट फर्जी निकली है। व्यापारी ने व्यापार में घाटा होने पर लूट की झूठी कहानी रची थी। पहले उसने पार्टनर के साथ लूट की प्लानिंग की लेकिन जब पार्टनर राजी नहीं हुआ तो खुद ही कहानी रची, लेकिन दो घंटे में ही लूट से पर्दा उठ गया। उसने सच कबूल कर लिया। माफी मांगने के बाद उसने कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया।

पार्टनर ने किया था मना

पुलिस सोर्सेज के मुताबिक अजय शर्मा की कीटनाशक दवा की शॉप है। उसे व्यापार में घाटा हो गया था और उससे व्यापारी रुपए वापस मांग रहे थे। जिसके बाद उसने अपने पार्टनर से बात की और कहा कि वह लूट की कहानी रचेंगे और कोई उनसे फिर रुपए वापस नहीं मांगेगा। इस पर पार्टनर ने साफ कह दिया कि पिछले दिनों कई फर्जी मामले पकड़े गए हैं। वह फर्जी लूट में शामिल नहीं होगा।

मायूस होकर घर में लेट गया

पार्टनर के इनकार करने के बाद व्यापारी अपने घर गया और मायूस होकर लेट गया। करीब डेढ़ घंटे बाद परिजनों के पूछने पर उसने बताया कि उससे अरिल नदी के किनारे बाइक सवार 4 बदमाशों ने रास्ता रोककर 32 हजार रुपए लूट लिए हैं। जिसके बाद मोहल्ले वाले इकट्ठा हो गए और फिर लोगों के कहने पर उसने चौकी पर जाकर सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन कुछ भी नहीं मिला।

पकड़े जाने पर मांग ली माफी

जब पुलिस ने मामले में जांच शुरू की और उसके पार्टनर से पूछताछ की। पार्टनर ने बता दिया कि हो सकता है कि लूट फर्जी हो क्योंकि अजय पहले उनके साथ मिलकर 53 हजार रुपए फर्जी लूट की बात कह रहा था। इस पर पुलिस ने अजय से कड़ाई से पूछताछ की तो वह घबरा गया और झूठी कहानी बता दी। उसने पुलिस से माफी मांगी और फिर एफआईआर दर्ज कराने से इनकार कर दिया।

पहले हुई फर्जी लूट

-विशारतगंज में जनलक्ष्मी फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी मुकेश पटेल ने बिना नंबर प्लेट वाली बाइक पर सवार दो बदमाशों ने लूट द्वारा 1 लाख 12 हजार रुपए व अन्य सामान के लूट की कहानी रची थी।

-मीरगंज में मिलक रामपुर के अनिल गुप्ता ने अपने भाई के साथ बाइक सवार बदमाशों द्वारा 11 लाख की लूट की फर्जी कहानी रची थी।

-कोतवाली की सिटी रेलवे कालोनी में रेलवे कर्मी ने घर के अंदर घुसकर डकैती की कहानी रची।

-कोतवाली के ही बाग बृगटान में बैंक मैनेजर की पत्‍‌नी ने भी लूट की फर्जी कहानी रची थी।