अर्बन हाट में लगे हस्तशिल्प मेला में कम आ रहे लोग

-बिक्री न होने से दुकानदार हैं निराश

बरेली :शहर के अर्बन हॉट में हाथों द्वारा बनी वस्तुओं की प्रदर्शनी चल रही है। यहां प्रत्येक वर्ष हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट, शिल्पकार अनेक वस्तुओं की प्रदर्शनी लगती है। इस मेले में देश भर के अनेकों घरेलू उत्पाद शहरवासियों के लिए किफायती दाम पर उपलब्ध हैं। प्रदर्शनी में दूर-दूर से आए दुकानदार अपनी वस्तुओं को बेचने के लिए दुकानें लगाते हैं। लेकिन इस बार कोरोना वायरस से इस बार इस मेले में ज्यादा लोग नहीं आ रहे हैं। मेला को लगे पांच दिन हो चुके हैं लेकिन ग्राहक बहुत ही कम आ रहें है। जिससे दुकानदार परेशान हैं।

शहरवासियों के लिए ढेरों उत्पाद

मेले में विभिन्न उत्पादों के स्टॉल लगें है। जिसमें साडि़यां, सहारनपुर का फर्नीचर, चमड़े के उत्पाद, महिला पुरुषों व बच्चों के कपड़े, घड़ी, हैंडलूम, हैडीक्राफ्ट सहित पंजाब, कलकत्ता, कश्मीर, मुम्बई सहित कई शहरों के उत्पाद शहरवासियों के लिए उपलब्ध हैं।

मायूस हैं दुकानदार

फर्नीचर दुकानदार ने बताया कि इस बार बिक्री न के बराबर है। पांच दिन हो गए अभी तक अच्छी सेल नहीं हुई। साड़ी दुकानदार ने बताया कि दो दिन से कुछ बिक्री नहीं हुई है। शहर के लोग कोरोना वजह से घर से कम निकल रहे हैं जिससे मेले में लोग कम आ रहें हैं। पहले शाम को मेले में खूब भीड़ होती है। इस बार लगता है कि खर्चा भी नहीं निकल पायेगा।

दुकानदारों की बात

हर साल की तरह इस साल भी सहारनपुर से आकर हमने फर्नीचर की दुकान लगाई है। लेकिन इस साल बिक्री नहीें हो रही है।

अकरम, फर्नीचर कारोबारी

हम अपनी दुकान पर लैदर से बने हैड बैग, पर्स, लैपटॉप बैग, अन्य लैदर की वस्तुएं बेचतें है, जो अच्छे लैदर से तैयार किये जाते हैं।

पवन भारद्वाज

इस साल कोरोना की वजह से बिक्री नहीं हो रही है। हमारे पास तरह-तरह की साडि़यां हैं जो हाथ से बनी हुई हैं।

सुशांत उदास

हमारी क्राकरी की दुकान है हम प्रत्येक वर्ष यहां दुकान लगाते हैं। लेकिन इस बार दुकानदारी कम हो रही है।

संतोष शुक्ला

हम यहां पंजाब से हर साल हाथों द्वारा बनी फुटवियर की दुकान लगाते हैं और लोग हमारे प्रोडक्ट को पंसद करते हैं, लेकिन इस बार सेल कम है।

शंकर