- देर रात अचानक हावी हुआ लो प्रेशर जोन, बारिश से मौसम खुशगवार

- करीब 15 एमएम बारिश से उमस और चिपचिपी गर्मी से मिली राहत

BAREILLY:

तीन दिनों तक उमस का दंश सहने वाले लोगों को रात से ही रुक-रुक कर हो रही झमाझम बारिश का तोहफा बादलों ने दिया। हालांकि, बारिश ने नगर निगम के दावों की पोल एक बार फिर खोल दी। वेडनसडे देर रात और थर्सडे दोपहर में कुल 15 एमएम बारिश से शहर के निचले क्षेत्रों में जलभराव हो गया। वेदर एक्सपर्ट ने लो प्रेशर जोन हावी होने से शहर पर आगामी दिनों में भी करीब 20 एमएम बारिश की संभावना जताई है। बारिश के बाद तापमान में गिरावट होने से उमस और गर्मी से काफी हद तक राहत मिली।

रात 1 बजे छाए बादल

वेडनसडे देर रात करीब 1 बजे शहर में अचानक लो प्रेशर जोन हावी हुआ। तेज हवा के झोकों से बादल घिरे और फिर करीब आधे घंटे तक जमकर बारिश हुई। 10 एमएम बारिश ने लोगों को जहां एक ओर तापमान कम होने से चैन की नींद नसीब हुई तो सुबह नाले नालियां चोक होने से गलियों में आवागमन प्रभावित रहा। शहर के सुभाषनगर, पुराना शहर, सूफी टोला, कसाई टोला, इंग्लिश गंज, बड़ी बमनपुरी में घर में जलभराव हो गया। जहां आधा अधूरा निर्माण था वहां कीचड़ और निर्माण सामग्री बिखर गई थी। कई जगह नव निर्माण भी ध्वस्त हो गए।

उमस से मिली राहत

पिछले तीन दिनों से हावी होती जा रही उमस से काफी हद तक राहत मिली। दोपहर में धूप हुई लेकिन चल रही हवा ने लोगों को राहत पहुंचाई। वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा ने अभी और बारिश की संभावना जताई है। देर रात के बाद दोपहर हुई बारिश की तर्ज पर ही आगामी दिनों में भी अचानक बारिश होगी। फ्राइडे को भी सुबह बादल होने से करीब 10 एमएम बारिश होने की संभावना है।