-पुलिस लाइंस में आयोजित सेंट्रल पीस कमेटी मीटिंग में पुलिस-प्रशासन अधिकारियों ने सभ्रांत लोगों से की अपील

-शोभायात्रा के जुलूस के आयोजकों से भी संयम बरतने की अपील, बाइकर्स व नशेडि़यों पर नजर रखेगी पुलिस

<-पुलिस लाइंस में आयोजित सेंट्रल पीस कमेटी मीटिंग में पुलिस-प्रशासन अधिकारियों ने सभ्रांत लोगों से की अपील

-शोभायात्रा के जुलूस के आयोजकों से भी संयम बरतने की अपील, बाइकर्स व नशेडि़यों पर नजर रखेगी पुलिस

BAREILLY: BAREILLY: आपका त्योहार है, सौहार्द पूर्ण तरीके से इसे सेलिब्रेट करें। कुछ इन्हीं अनुरोध के साथ पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने होली का त्योहार मनाने की प्लानिंग की है। होली पर हुड़दंग रोकने के लिए आयोजकों से भी संयम बरतने की अपील की गई है। सैटरडे को पुलिस लाइन के रवींद्रालय में डीआईजी, डीएम व एसएसपी ने सेंट्रल पीस कमेटी की मीटिंग की। मीटिंग में सभी सीओ, थाना प्रभारी, शहर के सभ्रांत लोग और शोभायात्रा व अन्य प्रोग्राम के आयोजक माैजूद रहे।

बीते वर्षो में फ्7 विवाद

मीटिंग में त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सभ्रांत लोगों को डीआईजी और एसएसपी ने आवश्यक दिशा-निर्देश। मीटिंग में कुछ लोगों में शोभायात्रा को लेकर प्राब्लम बताई, जिन्हें सीओ व थाना प्रभारियों को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए। मीटिंग में निर्देश दिए गए कि होली के दौरान नशे में रंग डालने को लेकर ज्यादा विवाद होते हैं। ऐसे में नशा करने वालों और बाइकर्स पर ज्यादा ध्यान रखा जाए। एलआईयू की खुफिया रिपोर्ट में भी नशा करने और जबरन रंग डालने को लेकर विवाद होने की संभावना जताई गई है। बीते वर्षो में जिले में हुए फ्7 विवाद भी छोटी-छोटी बातों को लेकर हुए हैं।

ख्-----------

ड्रोन कैमरे से रूट की पहले हाेगी चेकिंग

होली से एक दिन पहले निकलने वाले जुलूस को सही सलामत निकालने के लिए इसके रूट की पहले से ही निगरानी की जाएगी। सीओ सिटी फ‌र्स्ट रूट की पैदल गश्त चेकिंग करेंगे। यही नहीं ड्रोन कैमरे से भी चेकिंग की जाएगी। इसके जरिए छतों की चेकिंग की जाएगी कि कहीं किसी छत पर ईट-पत्थर तो नहीं रखे हैं। क्योंकि इन्हीं ईट-पत्थरों को जुलूस के ऊपर फेंक कर बवाल किया जाता है।