- सीए व इनकम टैक्स एडवाइजर्स के यहां नए कस्टमर्स की संख्या बढ़ी

BAREILLY:

नोट बैन होने के फैसले को दस दिन बीत चुके हैं। बैंक व एटीएम पर लगने वाली कतार भी कम हो गई है, लेकिन अब कैश के लिए एडवाइजर के यहां कतारें लगनी शुरू हो गई हैं। इनकम टैक्स कंसल्टेंट से लोग राय लेते फिर रहे हैं, जिससे उनका बैन कैश भी जमा हो जाए और वह टैक्स की जाल से भी बच जाए।

50 परसेंट भीजमा नहीं किए कैश

जिले में अभी तक 50 अरब से अधिक 500 व 1000 के नोट बैंकों में जमा हो चुके हैं, लेकिन यह स्थिति संतोषजनक नहीं है। बैंक्स अधिकारियों की मानें तो अभी 50 परसेंट लोगों ने भी कैश जमा नहीं किये हैं। लोग इस इंतजार में हैं कि वह क्या करें। ऐसे ही लोगों की लाइन इनकम टैक्स कंसल्टेंट के यहां लग रही है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के बार एसोसिएशन से जुड़े एडवोकेट का कहना है कि उनके यहां नए कस्टमर्स की संख्या बढ़ी है। 20 से 25 नए कस्टमर आ चुके हैं।

टैक्स बचाने की ले रहे राय

जिनके पास करोड़ों रुपए ब्लैक मनी है, उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि वह अपना रुपया कैश कैसे वैलिड करें। टैक्स और जुर्माना बचाने के लिए फीस के तौर पर मोटी फीस भी देने को तैयार है। लोगों के राय मांगने पर इनकम टैक्स कंसल्टेंट भी जितना हो सकता है उचित राय देने में लगे हुए है, जिससे लोगों का जितना हो सके टैक्स बच जाए। इनकम टैक्स कंसल्टेंट प्रवीण कुमार अग्रवाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में राय लेने वालों की संख्या बढ़ी है। उन्हें उचित टैक्स देकर कैश जमा करने की सलाह दी जा रही है। ताकि, बाद में उन्हें किसी प्रकार की प्रॉब्लम्स न हो।

बैंक्स और एटीएम की कतार हुई छोटी

पिछले दो दिनों से बैंक्स और एटीएम पर लोगों की कतार काफी छोटी हुई है। तीन से चार घंटे तक एटीएम की लाइन में लगने वालों को बमुश्किल एक घंटे का समय एटीएम पर देना पड़ रहा है। अगले दो-तीन दिन में स्थिति और सामान्य होने की उम्मीद है।