-वेडनसडे को त्रिशूल एयरफोर्स की सिक्योरिटी मीटिंग में लिए गए अहम फैसले

-त्रिशूल की सिक्योरिटी के लिए प्रशासन एयरफोर्स के सारे फैसले मानेगा

BAREILLY: त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन की सिक्योरिटी के लिए प्रशासन एयरफोर्स के सभी फैसले मानेगा। स्टेशन के आसपास से अतिक्रमण हटाने, मकान गिराने, पेड़ काटने से लेकर इसका दायरा बढ़ाने के लिए किसानों से जमीन भी ली जाएगी। वेडनसडे को एयरफोर्स की सिक्योरिटी को लेकर एयरफोर्स अधिकारियों, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के बीच में ज्वाइंट मीटिंग की गई।

डीएम गौरव दयाल ने बताया कि मीटिंग में 6 अहम फैसले लिए गए हैं। जिनमें

-एयरफोर्स द्वारा चिन्हित उन पेड़ों को तुरंत काटा जाएगा जो सिक्योरिटी के लिए खतरा बन रहे हैं

-एयरफोर्स के पैरामीटर के तहत साढ़े 3 मीटर की चौड़ी रोड बनाई जाएगी। इसके लिए जमीन के अधिग्रहण का प्रस्ताव एयरफोर्स हेड क्वार्टर भेजा जाएगा।

-फ‌र्स्ट फेज में पैरामीटर रोड में बाधा बन रहे मकानों को ध्वस्त किया जाएगा

-100 मीटर के दायरे में नई सेल्स डीड में यह नियम आवश्यक रूप से लागू कर दिया जाएगा कि इस दायरे में कोई भी नया निर्माण नहीं हो सकेगा

-एयरफोर्स स्टेशन द्वारा वो सभी कार्रवाई की जाएंगी जो सिक्योरिटी के लिए जरुरी हैं

-एयरफोर्स स्टेशन के विस्तार के लिए सीधे किसानों से जमीन खरीदने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा

मध्य कमान के सेनाध्यक्ष ने किया हवाई निरीक्षण

मध्य कमान के सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल बलवंत सिंह नेगी ने वेडनसडे बरेली स्थित सैन्य स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान वह स्टेशन के सभी रैंकों के सैन्यकर्मियों से रूबरू हुए। उन्होंने सैनिकों के सतत् प्रशिक्षण एवं ऑपरेशनल तैयारियों की उच्च गुणवत्ता को बनाये रखने की जरूरत पर जोर देते हुए सेना को गौरवशाली बनाने में सैनिकों के जोश एवं कठिन परिश्रम की सराहना की। उन्होंने पश्चिमी यूपी क्षेत्रों में सैन्य सुरक्षा का हवाई निरीक्षण किया।