मोबाइल टॉवर कंपनी के गोदाम को चोरों ने बनाया निशाना

करीब 8 लाख का माल उड़ाया, पुलिस ने दो चोरों को पकड़ा

BAREILLY:

इज्जतनगर के परतापुर जीवन सहाय स्थित एक मोबाइल टॉवर कंपनी के गोदाम को शातिर चोरों ने 20 दिन तक लगातार अपना निशाना बनाया। चोर गोदाम की पिछली दीवार में सेंध लगाकर रोजाना चोरी कर रहे थे। लेकिन इसकी भनक तक गोदाम मालिक को न हुई। चोरों ने इस दौरान करीब 8 लाख रुपए कीमत की एल्युमिनियम व तांबे की प्लेट्स चोरी कर ली। ट्यूजडे रात बाइपास पर पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों चोर एक कबाड़ी को चुराई हुई प्लेट्स बेचने जा रहे थे। चोरों ने प्लेट्स से लिखे नाम को मिटाने के लिए उसे ईटों से कुचला था। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया है।

30 मोबाइल टॉवर का सामान

बदमाशों की पहचान परतापुर जीवन सहाय निवासी सज्जाद उर्फ बूसी और नाजिम उर्फ बल्ले के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक परतापुर जीवनसहाय गांव में कमरजहां के मकान में टीसीएल कंपनी का गोदाम है। कंपनी टाटा और अन्य मोबाइल सर्विस प्रदान करने वाली कंपनियों के टॉवर लगाने और सर्विस करने का काम करती है। आसपास के 30 से ज्यादा मोबाइल टॉवर की देखरेख यह कंपनी करती है। इन टॉवर्स में खराब हुए उपकरणों को गोदाम में रखा जाता है।

3 दिन पहले हुआ खुलासा

गोदाम में सेंधमारी और सामान चोरी का खुलासा तीन दिन पहले ही हुआ। तीन दिन पहले कंपनी के सुपरवाइजर ने कुछ सामान निकालने के लिए गोदाम खोला तो, पीछे की दीवार में सेंध मिली। वहीं ऊपर की एक खिड़की भी खुली हुई थी। जब स्टोर सेसामान का मिलान हुआ तो पता चला कि 8 लाख का माल चोरी हो गया है। ट्यूजडे को ही दिल्ली से आए कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर नीरज कुमार ने पुलिस को चोरी की सूचना दी।

---------------------

एसएसपी ने एसएचओ को फटकारा

वेडनसडे को एसएसपी जोगेंद्र कुमार का पारा सुभाषनगर एसएचओ पर चढ़ गया। दरअसल शांति विहार निवासी अरुण कुमार ने एसएसपी से शिकायत की। बताया कि उसके यहां 27 अप्रैल को हुई चोरी में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। पुलिस ने उसके घर से चोरी मोबाइल और लैपटाप की डिटेल भी सर्विलांस में नहीं भेजी है। इस पर एसएसपी ने एसएचओ सुभाषनगर मुकेश कुमार को फौरन ऑफिस तलब कर जमकर फटकार लगाई। यही नहीं उन्हें पद से हटाने तक कह दिया। इस पर एसएचओ ने बताया कि अरुण कुमार के घर चोरी हुए मोबाइल के आईईएमआई को सर्विलांस पर लगाने के लिए रिपोर्ट तैयार का आईओ आफताब अली को दे दी गई है।