-अतरछेड़ी में बने मॉडल कॉलेज का किया निरीक्षण

-स्टूडेंट्स से किए सवाल जवाब, टीचर्स भी मिले कम

>BAREILLY

ज्वॉइंट डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन (जेडीई) शिव प्रसाद द्विवेदी ने ट्यूजडे को मझगंवा ब्लॉक के अतरछेड़ी में बने मॉडल कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान मिली खांमियों पर उन्होंने शिक्षकों को खूब फटकारा लगाई। उन्होंने शिक्षकों को शिक्षा के स्तर को सुधारने की नसीहत तक दे डाली। साथ ही उन्होंने कॉलेज कैंपस में पौधरोपण्ा किया।

टीचर्स मिले कम

जेडीई ने मॉडल कॉलेज की शिक्षा की गुणवत्ता को परखने के लिए अतरछेड़ी पहुंचे। यहां पर उन्होंने स्टूडेट्स से सवाल-जवाब किए। किताबें पढ़वाई। पहाड़े सुने। अधिकांश स्टूडेंट्स जेडीई के इस टेस्ट में फेल हो गए। शिक्षा की इस गुणवत्ता पर जेडीई ने खासी नाराजगी व्यक्त की। शिक्षकों को खूब खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने शिक्षकों से शिक्षा के स्तर को सुधारने के निर्देश दिए। वहीं, इस दौरान कई टीचर्स अब्सेंट मिले तो उन्होंने कार्रवाई की बात कही। कहा कि शिक्षकों ने अपनी कार्यप्रणाली नहीं बदली, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने पौधरोपण करते वक्त कहा कि प्रकृति के संतुलन को बनाए रखना हम सब की जिम्मेदारी है। इसलिए अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण करें।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

बीसीबी में भी हुअा पौधरोपण

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपने स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में चल रहे पौधारोपण अभियान के अन्तर्गत ट्यूजडे को बरेली कॉलेज बरेली में पौधारोपण किया। प्राचार्य डॉ। सोमेश यादव, डिप्टी चीफ प्रॉक्टर वंदना शर्मा एसो। प्रो। डॉ। डीके सिंह ने पौधारोपण किया। इस मौके पर जिला संयोजक अवनीश चौबे, विभाग संयोजक अजीत पटेल, महानगर संगठन मंत्री राहुल चौहान, सिद्धार्थ रस्तोगी, शोभित आदि मौजूद रहे।