-शीशगढ़ के कुतकपुर में खुराफातियों ने बल्लियां डालकर रोका रास्ता

-पुलिस ने 11 के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, पांच गिरफ्तार

<-शीशगढ़ के कुतकपुर में खुराफातियों ने बल्लियां डालकर रोका रास्ता

-पुलिस ने क्क् के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, पांच गिरफ्तार

BAREILLY/SHEESHGARH:BAREILLY/SHEESHGARH: सावन में खुराफाती लगातार माहौल बिगाड़ने की कोशिश में लगे हैं। अलीगंज के खैलम में विवाद की आग ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि अब शीशगढ़ के कुतकपुर में कांवडि़यों का रास्ता रोककर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। मंडे सुबह कुतुकपुर में खुराफातियों ने बल्ली और लकड़ी डालकर कांवडि़यों का रास्ता रोक दिया। जब कांवडि़यों ने विरोध कर लकडि़यां हटाकर रास्ता खोलने के लिए कहा तो दूसरे पक्ष के लोग भड़क गए और कांवडि़यों पर पथराव कर दिया। पथराव में चार कांवडि़ये घायल हो गए। बवाल की सूचना पर आसपास के थानों की फोर्स पहुंच गई। एसएसपी जोगेंद्र कुमार और एसपी रुरल ख्याति गर्ग पहुंची और हालात पर काबू पाया। पुलिस ने ग्यारह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है और पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आईजी एसके भगत ने एसएसपी से गांव के हालात की जानकारी ली।

आसपास के थानों की मंगाई फोर्स

कुतकपुर गांव के लोग प्रतिवर्ष कांवड़ लेकर जाते हैं। मंडे सुबह लगभग साढ़े सात बजे डाक कांवडि़यों का जत्था गांव के प्राचीन शिव मंदिर में जल चढ़ाने जा रहा था। मुख्य रास्ते से गांव जाने वाली सड़क पर बल्लियां और लकड़ी पड़ी दिखने पर इसे हटाने को कहा। इस पर दूसरे समुदाय के लोग भड़क गए और पथराव कर दिया। कांवडि़यों में भगदड़ मच गई। आनन-फानन चार थानों की पुलिस गांव पहुंची और पथराव के आरोपी पांच युवकों को दबोच लिया।

डीजे बजाने का भ्ाी विरोध

पथराव में इंद्रजीत, प्रमोद, महिपाल और आत्मदानंद घायल हो गए। पुलिस ने हबीब, शमीम, उस्मान उर्फ छोटू, मोहम्मद आरिफ, खलील अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। जिस जगह पथराव हुआ वहां पर दूसरे समुदाय का सिर्फ एक ही घर है और आसपास खेत हैं लेकिन इसके बावजूद रास्ता रोका गया। दूसरे पक्ष का कहना है कि गांव में उनके जुलूस निकालने नहीं दिए जाते हैं, जबकि कांवडि़ये डीजे लेकर निकल रहे थे। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले भी रास्ता रोका गया था लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। एसपी रुरल ख्याति गर्ग ने बताया कि गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। नामजद एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की गई हैं।

गांव में रास्ते को लेकर झगड़ा हुआ था। एक समुदाय के लोगों ने पथराव किया था। पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। फोर्स तैनात कर दी गई है।

जोगेंद्र कुमार, एसएसपी