मिला था एडीज मच्छर का लार्वा

फ्राइडे को फतेहगंज पश्चिमी के गांव में पहुंची टीम

BAREILLY

मौसम के बदलने के साथ ही मच्छरों का प्रकोप शुरू हो गया है। ऐसे में मलेरिया विभाग ने संभावित स्थानों पर छापेमारी कर लार्वा को नष्ट करने काम भी शुरू कर दिया है। मलेरिया विभाग अभी तक जिले में 35 लोगों को इसका दोषी पाकर नोटिस थमा चुका है। इन लोगों के घर और ऑफिसों में एडीज मच्छरों का लार्वा मिला था। जिसे मलेरिया विभाग ने नष्ट तो कर दिया था, लेकिन सभी लोगों को नोटिस दे दिया।

35 नोटिसों में 12 सरकारी विभाग

मलेरिया विभाग द्वारा जिले में लार्वा नष्ट करने के लिए चलाए गए अभियान में कुल 35 लोगों को नोटिस दे चुका है। चौंकाने वाली बात ये है कि इन 35 नोटिसों में 12 नोटिस सरकार विभागों को दिया गया है। इन विभागों में बड़ी मात्रा में मच्छरों का लार्वा पाया गया था। लार्वा को नष्ट करने के बाद विभाग ने नोटिस देने की कार्रवाई की।

फ्राइडे को गांव में की फागिंग

मलेरिया विभाग की टीम फ्राइडे को फतेहगंज पश्चिमी के लमखन गांव में पहुंची। विभाग के पास इस गांव में बड़ी मात्रा में मच्छरों के लार्वा होने की सूचना थी। गांव में कई लोग बुखार से पीडि़त थे। मलेरिया विभाग की टीम ने गांव में फॉगिंग करने के साथ बुखार से पीडि़त लोगों का ब्लड सैंपल भी लिया। लोगों को मच्छरों से बचने के बारे में जानकारी दी और दवा वितरित की।