-संजय कम्युनिटी हॉल में मुंशी प्रेमचंद की कहानी दिल्लगी पर आधारित नाटक का हुआ मंचन

बरेली:

मुंशी प्रेमचंद स्मृति नाट्य समारोह में थर्सडे शाम निर्देशक लव तोमर की देखरेख में उनकी टीम ने मुंशी प्रेमचंद की कहानी दिल्लगी पर आधारिक नाटक का मंचन किया। नाटक के माध्यम से उस दौर की कॉलेज लाइफ की शरारतों को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है। आज भी हम देख सकते हैं कि कॉलेज में उसी तरह की शरारतें दिख जाती हैं, जो उस दौर में हुआ करती थीं, लेकिन अब प्यार और दोस्ती के मायने बदल गए हैं।

लगते रहे ठहाके

नाटक के केंद्र में हैं महाशय चक्रधर जो आडम्बरी होते हुए भी भोले पंडित हैं। एक ख़ूबसूरत लड़की लूसी, कुछ मस्तीखोर लड़के और कॉलेज के माहौल की वो गर्माहट, चुलबुलाहट के जरिए कलाकारों ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया। नाटक के मुख्य पात्र महाशय चक्रधर लड़की के एकतरफा प्यार में धिर जाते हैं जिसे उनके संगी लड़के ताड़ जाते हैं। पंडित जी को एकतरफा प्यार में धिरा देखकर उनके क्लास के कुछ लड़के मिलकर लूसी की तरफ से पंडित जी को फर्जी प्रेमपत्र भेज देते हैं। उसके बाद हंगामों, शरारतों, छेड़छाड़ और दिल्लगी का जो दौर शुरू होता है उसे देखकर दर्शकों ने खूब ठहाके लगाए। नाटक में शुभा भट्ट भसीन, अजय चौहान, मोहसिन खान, पंकज कुमार मौर्य, मोबिन खान, अस्मिता, अमन जायसवाल, अरविन्द पाल, बृजेश तिवारी, सुदेश कुमार, मोबीन नियाजी आदि कलाकारों ने सराहनीय प्रदर्शन किया।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर डीएम वीरेंद्र सिंह, उनकी पत्‍‌नी नीता सिंह, एडीएम ई आरएस दिवेदी, सीओ कुलदीप कुमार, रिद्धिमा शर्मा, भारत भूषण शर्मा, रणजीत पंचाले, सचिन शर्मा, डॉ ब्रजेश्वर सिंह, राम सिंह, आशीष गुप्ता, वरिष्ठ रंगमंच कर्मी जेसी पालीवाल, दानिश जमाल, मोहित सिंह, दिनेश्वर दयाल सक्सेना, रंजीत शर्मा आदि लोगो की भागीदारी रही।