- देर रात तक लोग फैमिली संग कर रहे शॉपिंग

BAREILLY:

होली को लेकर मार्केट में रौनक बढ़ गई है। कलर, पिचकारी की दुकानों पर ही नहीं गारमेंट्स मार्केट में भी लोगों की अच्छी- खासी भीड़ जुट रही है। पसंदीदा सामान की शॉपिंग के लिए लोग अपने फैमिली, रिलेटिव और फ्रेंड्स के साथ मार्केट निकल रहे हैं। कस्टमर्स को लुभाने के लिए दुकानदारों ने होली के साथ-साथ मौसम का भी ध्यान रखा है, इस बार नई वेरायटी और डिजाइन के ड्रेसेज मंगा रखे। मार्केट में उमड़ रही भीड़ को देख कर दुकानदार भी उत्साहित है। फेस्टिव में करोड़ों रुपए का बिजनेस होने का अनुमान है।

दुकानों में स्टॉक है फुल

होली में ज्यादा दिन नहीं रह गया है। लिहाजा, दुकानदारों ने भरपूर स्टॉक रख लिया है। उनके गोदाम सामान से पटे पड़े हैं। बड़ा बाजार, आलमगिरीगंज, सिविल लाइंस सहित प्रमुख मार्केट में दुकानों के आगे डिफरेंट कलर के गुलाल, रंग का स्टॉल लग गए है। परमानेंट दुकानों के अलावा कुछ ने टेम्परेरी दुकानें भी रोड साइड खोल ली हैं। होली में कलर और गुलाल का सबसे अधिक महत्व होता है। इसलिए लोग अभी से ही गुलाल और कलर की खरीदारी कर रहे हैं। मार्केट में पिंक, येलो, ग्रीन, रेड, ऑरेंज सहित कई तरह

के गुलाल बिक रहे हैं।

गारमेंट की दुकानों पर भीड़

गारमेंट्स शॉप पर भी खूब भीड़ उमड़ रही है। होली के उत्साह को बढ़ाने के लिए मैक्सिमम लोग व्हाइट कलर के ही ड्रेसेज खरीद रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि व्हाइट कलर के कपड़ों में लोग होली खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। इस वजह से लोग इसे पसंद कर रहे हैं। यह गर्मी में भी काफी आरामदायक होता है। पेरेंट्स अपने बच्चों के लिए कुर्ता-पायजामा लेना पसंद कर रहे हैं।

सवा सौ करोड़ का बिजनेस

व्यापारियों की होली इस बार वाकई कलरफुल होने की उम्मीद है। नोटबंदी के बाद व्यापारियों के लिए यह पहला मौका है, जब उनके बिजनेस ने रफ्तार पकड़ा है। कलर, पिचकारी, मिठाई और गारमेंट्स की दुकानों पर जिस तरह से लोग खरीदारी कर रहे हैं, उससे व्यापारी अच्छा बिजनेस होने का अनुमान लगा रहे हैं। होली पर सवा सौ करोड़ का बिजनेस होने की उम्मीद जताई जा रही है।

होली के नजदीक आते ही दुकानों में कस्टमर्स की भीड़ बढ़ी है। भरपूर स्टॉक कर लिया गया है। इस बार अच्छा बिजनेस होने की अनुमान है।

दर्शन लाल भाटिया, प्रदेश उपाध्यक्ष, यूपी उद्योग व्यापार मंडल