एसडीएम, तहसीलदार व नायाब तहसीलदार ने सीएचसी, पीएचसी पर की छापेमारी

नवाबगंज: एसडीएम, तहसीलदार व नायब तहसीलदार ने क्षेत्र के सीएचसी व पीएचसी का ट्यूजडे को इंस्पेक्शन किया। इस दौरान हेल्थ सर्विस की पोल खुल गई। निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल में गंदगी का अंबार मिला। ज्योति जागीर के पीएचसी पर ताला लटका मिला। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों की रिपोर्ट अधिकारियों ने डीएम को भेज दी है।

एसडीएम ने लगाई क्लास

एसडीएम डॉ। अर्चना द्विवेदी ने पीएचसी सेंथल का निरीक्षण किया। इस दौरान पीएचसी परिसर में पानी भरा मिला। वही ऑफिस में भी गंदगी मिली। यहां चन्द्र मोहन पांडेय अब्सेंट मिले। इसके बाद एसडीएम ने कल्यानपुर पीएचसी पर भी गंदगी पसरी मिली। यहां पेशेंट को लगाई गई ग्लूकोज की बोतल विंडो की ग्रिल से लटकी मिली। पीएचसी पर फैली गंदगी व अव्यवस्था पर एसडीएम ने क्लास लगाई।

स्वीपर के हवाले पीएचसी

तहसीलदार मलखान सिंह को पीएचसी विशेषरपुर स्वीपर सुरेश चन्द्र के हवाले मिला। यहां तैनात स्टाफ हॉस्पिटल पर मौजूद नही था। वही पीएचसी पर गंदगी फैली हुई थी। इसके साथ ही श्री सिह ने ज्योति जागीर पीएचसी का निरीक्षण किया तो वहां ताले लटके मिले। नायाब तहसीलदार प्रभात सिंह को सीएचसी नवाबगंज निरीक्षण के दौरान स्टाफ मौजूद तो मिला लेकिन अधिकांश स्टाफ ने अपनी अटेंडेंस नही लगाई। इसके साथ ही संविदाकर्मी शालिनी शर्मा, एसपी सिंह, दीप्ती गंगवार, गिरधारी सिंह आदि सीएल पर थे लेकिन एप्लीकेशन उपलब्ध नही थी। इसके साथ ही श्री सिंह ने हरहरपुर मटकली का भी निरीक्षण किया। यहां स्वीपर अवसेंट मिला।