-पुलिस अभी तक मेन आरोपियों की नहीं कर सकी है गिरफ्तारी

-डीआईजी ने एसपीआरए को बुलाकर पूरे मामले की ली रिपोर्ट

BAREILLY: भमोरा में नेप्था में केमिकल मिलाकर पेट्रोल बनाने का खेल बड़ी ही चालाकी से खेला जा रहा था। डिपो से टैंकर सीधे पेट्रोल पंप पर न जाकर कोल्ड स्टोर में जाता था और वहां से टैंकर के एक चैंबर को खाली कर लिया जाता था और उसमें नेप्था से बना पेट्रोल भर दिया जाता था। इसके बाद पेट्रोल फीलिंग स्टेशन पर पहुंचता था। पुलिस इस केस में अभी तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, लेकिन मेन आरोपियों समेत 5 लोग अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं। आईजी के निर्देश पर डीआईजी खुद इस केस की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। थर्सडे को डीआईजी आशुतोष कुमार ने एसपीआरए यमुना प्रसाद को ऑफिस बुलाकर पूरे मामले में एक्शन की रिपोर्ट ली।

इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर सप्लाई

पुलिस के मुताबिक नितिन कंछल, केके गुप्ता, उसके बेटे सौरभ गुप्ता और अंकुर गुप्ता और वीरेंद्र मिलकर पूरे गेम को चला रहे थे। सभी गुजरात के शंभु भाई नामक शख्स से नेप्था मंगाते थे। तेल के सौदागरों ने कोल्ड स्टोर में टैंकर बना रखे थे। इन टैंकर में ही नेप्था में केमिकल मिलाकर पेट्रोल जैसा पदार्थ बनाया जाता था। इसकी डेंसिटी भी पेट्रोल की तरह ही रखी जाती थी। केके गुप्ता के कई टैंकर इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की सप्लाई करते हैं।

डिपो से कोल्ड स्टोर में जाता थ्ा टैंकर

टैंकर आंवला डिपो से पेट्रोल लेकर आते थे। यहां से टैंकर को सीधे पेट्रोल पंप पर जाना होता था, लेकिन टैंकर कोल्ड स्टोर में जाते थे। यहां पर 3 टैंक बने हुए थे। टैंकर से एक चैंबर को खाली कर पेट्रोल निकाल लिया जाता था। फिर टैंक में से मिलावटी पेट्रोल टैंकर के चैंबर में भर कर पेट्रोल पंप पर सप्लाई किया जाता था। जिस टैंकर से पुलिस ने मिलावट का खेल पकड़ा था, वह टैंकर कानपुर जाना था, लेकिन इसे गुजरात से शंभु के कहने पर बरेली भेजा गया था।

पहले शाहजहांपुर में चलता था खेल

केके गुप्ता मिलावटी तेल का खेल पहले से ही करता आ रहा है। वह पहले इस खेल को शाहजहांपुर में करता था, लेकिन वहां पकड़े जाने के बाद खेल को बंद कर दिया था। करीब 5 महीने से कोल्ड स्टोर में दोबारा से गेम शुरू किया गया था। इस खेल में शामिल लोग 20 साल से इसी धंधे को कर रहे हैं। इसी धंधे से केके गुप्ता ने जागृति नगर प्रेमनगर में बड़ी सी कोठी बनाई है। इसी तरह से आटो मोबाइल शॉप चलाने वाले नितिन कंछल ने भी धर्मकांटा के पास काफी प्रॉपर्टी बना ली है।

दबिश दी लेकिन नहीं मिला कोई

केके गुप्ता, उसके दोनों बेटों और नितिन कंछल की गिरफ्तारी के लिए भमोरा पुलिस ने वेडनसडे रात आरोपियों के घरों पर दबिश दी, लेकिन कोई नहीं मिला। केके गुप्ता के घर में उसकी पत्‍‌नी और छोटा बेटा था। बताया कि केके गुप्ता दिल्ली में कैंसर का इलाज कराने गए हैं। वहीं नितिन भी अपने घर पर नहीं मिला। बताया जा रहा है कि केके गुप्ता के बेटे अंकुर की शादी हो गई है। शादी किस तरीके से हुई इस बारे में पुलिस के पास कोई ठोस जवाब नहीं है।