-क्राइम ब्रांच ने सीबीगंज, शाही, सुभाषनगर में लूट और मर्डर की वारदातों को अंजाम देने वाले इंटरस्टेट गैंग का किया खुलासा

-पुलिस ने मास्टरमाइंड हसीन उर्फ गुड्डू समेत 4 बदमाश और सर्राफ को किया गिरफ्तार, गैंग का दूसरा मास्टरमाइंड फरार

BAREILLY: लूटपाट, हत्या जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले हसीन गैंग को क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया है। गैंग में शामिल बदमाश इतने शातिर हैं कि वह लूट-डकैती को अंजाम देने से पहले मोबाइल एक-दो दिन पहले स्विच ऑफ कर देते थे। या फिर घर पर छोड़ देते थे। ताकि उनकी सर्विलांस से लोकेशन पुलिस को न मिल सके। इसके बाद साथियों के साथ इकट्ठा होकर वारदात को अंजाम देते थे। कई बार विरोध करने पर बदमाश गोली मारकर हत्या भी कर देते थे। सीबीगंज, सुभाषनगर और शाही में लूट और मर्डर की वारदातों का क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है। पुलिस ने गैंग के मास्टरमाइंड हसीन उर्फ गुड्डू समेत 4 बदमाशों और सामान खरीदने वाले एक ज्वैलर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस गैंग के दूसरे मास्टरमाइंड और अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।

मास्टरमाइंड पर 30 मुकदमे दर्ज

एसपीआरए यमुना प्रसाद और एसपी सिटी समीर सौरभ ने पुलिस लाइन में ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि वोटिंग के बाद से लगातार लूटपाट की वारदातें हो रही थीं। वारदातों के खुलासे के लिए थानों की पुलिस के साथ-साथ सर्विलांस की टीम भी लगाया था। सर्विलांस टीम ने गैंग के मास्टरमाइंड शेरगढ़ निवासी हसीन उर्फ गुड्डू उर्फ साजिद, हाफिजगंज निवासी मान सिंह, राजकुमार, बड़े उर्फ अब्दुल हसन और ज्वेलर प्रदीप जाधव को गिरफ्तार किया है। हसीन के खिलाफ लूट, डकैती, गैंगस्टर समेत 30 मुकदमे दर्ज हैं। वह हॉफिजगंज से लूट और शेरगढ़ से गैंगस्टर में वांटेड चल रहा था। गैंग के मेंबर यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा और दिल्ली में भी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

स्थानीय लोगों से कराते थे रेकी

पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वे वारदात को अंजाम देने से पहले स्थानीय लोगों को शामिल करते थे। उनसे ही घर व एरिया की रेकी कराते थे। रुरल एरिया में वारदात को हसीन और सिटी एरिया में नन्हें उर्फ गणेश प्लान करते थे। इसके बाद वारदात में साथियों को मिलाकर अंजाम दिया जाता था। दोनों एक-दूसरे के एरिया में भी जाकर मिलकर वारदात को अंजाम देते थे। इस गैंग में करीब एक दर्जन लोग शाि1मल हैं।

विरोध करने पर महेंद्रपाल की हत्या

पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि उन्होंने 30 नवंबर 2016 को सीबीगंज के परधौली में लूट और हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। जब वह परधौली में कोयला फैक्ट्री में शॉप काट रहे थे तो महेंद्रपाल गंगवार जाग गया था। उसने शोर मचा दिया था और एक साथी को पकड़ लिया था। जिस पर मुस्तफा ने उसे गोली मार दी थी। उन्होंने ही 5 फरवरी को महेशपुरा में कारोबारी अफसर अली के घर डकैती डाली थी। इसी तरह से खन्ना गौटिया में भी शेर मोहम्मद और उसके भाई मुन्ने अली के घर वारदात को अंजाम दिया था। यहां पर पड़ोसी ने ही रेकी की थी कि शेर मोहम्मद के घर शादी के लिए सामान रखा हुआ है। इसके अलावा 25 फरवरी को सुभाषनगर थाना अंतर्गत बेनीपुर चौधरी में भी शेरसिंह कश्यप के घर डकैती को अंजाम दिया था।

चलती बस में भी की थी लूट

सर्विलांस के एसआई जावेद खान ने बताया कि इसी गैंग ने ही 2 जनवरी 2017 को शाही में चलती बस को रोकवाकर ज्वैलर दिनेश कुमार रस्तोगी से लूट की थी। इसमें राजकुमार ने रेकी की थी। हसीन ने राजकुमार, पच्चू उर्फ राशिद और पप्पू डॉन के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। शाही में ही 30 सितंबर 2016 को ज्वैलर प्रवेश रस्तोगी से ज्वैलरी व बाइक लूट ली थी। बदमाशों ने 24 अक्टूबर 2016 एसबीआई बैंक बहेड़ी से रुपए निकालकर जा रहे वेदप्रकाश से 35 हजार रुपए लूट लिए थे। एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपए का ईनाम दिया है।