-सीएम आफिस की सूचना बरेली पुलिस ने कई किमी दौड़ाकर पकड़ा

-1.06 करोड़ रुपए मिलने की आशंका, पुलिस लाइंस में इनकम टैक्स की टीम कर रही नोटों की गिनती

-लाल बत्ती लगाकर दौड़ जा रही थीं दो स्कार्पियो

BAREILLY: हरिद्वार की महिला जिला पंचायत अध्यक्ष अंजुम बेगम की स्कार्पियो से बरेली पुलिस ने एक करोड़ रुपए से अधिक की रकम ले जाते हुए पकड़ा है। पुलिस को सीएम आफिस से सूचना मिली थी। बताया जा रहा है कि कार में अंजुम बेगम के पति अमीर आजम मौजूद हैं, लेकिन पुलिस देवर के होने की बात कह रही है। गाडि़यों को कई किमी पीछा करने के बाद पुलिस ने फतेहगंज पूर्वी में पकड़ा है और गाडि़यों को एसएसपी आवास पर लाया गया। वहां से काफी देर बाद गाडि़यों को पुलिस लाइंस में ले जाया गया। जहां इनकम टैक्स के अधिकारियों की मौजूदगी में नोटों की गिनती की जा रही है। एसएसपी व एसपी सिटी ने पूरी जांच के बाद मामले का खुलासा करने की बात कही है।

लखनऊ की ओर जा रहे थे

सीएम अखिलेश यादव को किसी ने सूचना दी कि हरिद्वार से लालबत्ती लगी गाड़ी लखनऊ की ओर जा रही है। बत्ती लगी गाड़ी में बैठने वाले अधिकृत नहीं है। इसके अलावा भी गाड़ी में बड़ी संख्या में नोट हैं। एसएसपी आफिस से पुलिस हेड क्वार्टर में सूचना दी गई, जिसके बाद सभी जोन के आईजी को अलर्ट जारी किया गया। आईजी जोन से तुंरत मामले की सूचना एसएसपी को दी गई। एसएसपी ने तुरंत जिले के सभी थानों की पुलिस को गाडि़यों की चेकिंग के लिए लगा दिया।

50 किमी दूर पकड़ा

बरेली पुलिस ने सीबीगंज में गाडि़यों को देख लिया और पीछा करना शुरू कर दिया, लेकिन गाडि़यां तेज रफ्तार में दौड़ने के चलते किसी के पकड़ में नहीं आई। रास्ते में पड़ने वाले भोजीपुरा, इज्जतनगर, बिथरी चैनपुर, फरीदपुर, थानों की पुलिस गाडि़यों को नहीं रोक पाई। करीब 50 किमी दूर बाद फतेहगंज पूर्वी में बैरियर लगाकर गाडि़यों को रोका गया, जिसके बाद गाडि़यों को एसएसपी आवास पर लाया गया।

तीन बैग में भरे हैं नोट

एसएसपी आवास पर दोनो गाडि़यों मे बैठे अमीर आजम, सत्तार व गनर समेत 7 लोगों को बरेली पुलिस ने कब्जे में ले लिया। दोनों गाडि़यों में तीन बैग में नोट भरे हुए थे। करीब एक घंटे गाडि़यों में बैठाए रखने के बाद सभी को एसएसपी ने अंदर बुलाया। जिसके बाद गेट बंद कर दिया गया। फिर कुछ देर बाद एसएसपी बाहर आए और एसपी सिटी से मामले को ब्रीफ करने के ि1लए कहा।

फेस छिपाते रहे अमीर आजम

कार में बैठे रहने के दौरान अमीर आजम गेट बंद कर फेस छिपाते रहे। मीडिया ने उनसे बात करनी चाहिए, लेकिन किसी ने कुछ मुंह नहीं खोला। आगे की गाड़ी में बैठे सत्तार ने बताया कि वह प्रापर्टी डीलर है और पीछे की गाड़ी में हरिद्वार जिला पंचायत अध्यक्ष के पति अमीर आजम बैठे हुए हैं। एसपी सिटी ने बताया कि गनर समेत 7 लोगों को अवैध बत्ती व नोटों के बैग समेत पकड़ा है। इनकम टैक्स की टीम बुला लिया गया है। नोटों की जांच कर सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। हरिद्वार के जिला पंचायत अध्यक्ष के देवर के होने की सूचना है और करीब 1 करोड़ रुपए होना सामने आया है। जांच के बाद ही पूरी स्थिति साफ हो सकेगी।

अपर जिला मुख्य जिला अधिकारी के नाम रजिस्टर्ड कार

पुलिस ने जो दो गाडि़यां पकड़ी हैं उनमें लालबत्ती लगी गाड़ी अपर जिला मुख्य अधिकारी जिला पंचायत हरिद्वार के नाम रजिस्टर्ड है। इसके अलावा दूसरी गाड़ी सत्तार के नाम रजिस्टर्ड है। इसके अलावा गाड़ी में रखा पैसा लखनऊ में प्रापर्टी की डीलिंग के लिए ले जाया जा रहा था।

सीएम आफिस से लाल बत्ती लगी गाडि़यों में अवैध चीज होने की सूचना मिली थी। सूचना पर एसएसपी के नेतृत्व में चेकिंग कर दो गाडि़यों को पकड़ा है। एक गाड़ी में हरिद्वार जिला पंचायत अध्यक्ष के पति अमीर आजम मौजूद हैं और कार में एक करोड़ रुपए हैं।

विजय सिंह मीना, आईजी जोन बरेली