- 29 थानों में 16 थाने हुए चिह्नित, क्षेत्र के हिसाब से संबंधित नेटवर्क के दिये जाएंगे सिम

- देहात क्षेत्र के थानों में सीयूजी नंबर के नेटवर्क में दिक्कत के चलते एसएसपी ने की पहल

बरेली : थानों के नॉट रिचेबल नंबर से अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। देहात हो या शहर हर थानों में अब नेटवर्क पकड़ेगा। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने देहात के थानों में नेटवर्क की समस्या को देखते हुए नई पहल की है। इसके तहत जिन थानों के सीयूजी नंबर के नेटवर्क नहीं आते। संबंधित थानेदारों को उस क्षेत्र में आने वाले नेटवर्क के हिसाब से नए नंबर दिलाए जाएंगे। इसके लिए कार्य शुरू हो गया है। 29 थानों में 16 थानों को चिह्नित किया गया है।

नेटवर्क की होती है प्रॉब्लम

जिले में 29 थाने हैं। सभी थाना प्रभारियों के पास सीयूजी नंबर हैं। देहात क्षेत्र के थानों में नेटवर्क की सबसे ज्यादा समस्या है। फरियादी तो दूर खुद अधिकारी भी नेटवर्क की इस समस्या से हर दिन दो-चार होते हैं। ऐसे में ऐसे थानों को चिह्नित कराया जहां नेटवर्क की सर्वाधिक समस्या है। इसमें 16 थाने सामने आए, जहां के सीयूजी नंबर नहीं लगते। इन थानों में सीबीगंज, कैंट, आंवला, भमौरा, सिरौली, अलीगंज, विशारतगंज, मीरगंज, फतेहगंज पश्चिमी, शाही, शेरगढ़, शीशगढ़, नवाबगंज, हाफिजगंज, भोजीपुरा व क्योलडि़या का नाम शामिल है। इन सभी थाना प्रभारियों को संबंधित क्षेत्र में आने वाले अच्छे नेटवर्क से संबंधित कंपनी का सिम मुहैया कराया जाएगा। चूंकि सीयूजी नंबर सीधे शासन से जारी हैं। ऐसे में सीयूजी नंबर भी चालू रहेंगे। इसके समानांतर सीयूजी के रूप में यह सिम भी चालू रहेंगे।

चौकी इंचार्जों को भी मुहैया कराए जाएंगे सीयूजी नंबर

एसएसपी आरके भारद्वाज के समय चौकी इंचार्जों को भी सीयूजी नंबर दिलाए गए थे। वक्त बीतता गया, चौकी इंचार्जों को उपलब्ध कराए गए सीयूजी नंबर बंद होते गए। इक्का-दुक्का ही सीयूजी नंबर चालू हैं। ऐसे में एसएसपी ने चौकी इंचार्जों को दिलाए गए सीयूजी नंबरों के बारे में जानकारी तलब की है। चौकी इंचार्जों को भी सीयूजी नंबर मुहैया कराए जाएंगे।

मोबाइल नेटवर्क की समस्या के चलते यह पहल की गई है। जल्द ही चिह्नित थानों को नए नंबर जारी करा दिये जाएंगे। चौकी इंचार्जों को भी सीयूजी नंबर मिलेगा।

- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी