-सिटी के बाद अब रूरल एरिया में भी क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस की प्लानिंग

-मैरिज हॉल, मल्टी स्टोरी बिल्डिंग व अन्य स्थानों पर लगाए जाएंगे कैमरा

<-सिटी के बाद अब रूरल एरिया में भी क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस की प्लानिंग

-मैरिज हॉल, मल्टी स्टोरी बिल्डिंग व अन्य स्थानों पर लगाए जाएंगे कैमरा

BAREILLY: BAREILLY: सिटी के साथ-साथ रूरल एरिया में भी लूट, डकैती व मर्डर की बड़ी वारदातें हो रही हैं। वाहन चोरी के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। जिसके चलते अब पुलिस रूरल एरिया में भी क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस ज्यादा से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगवाने की तैयारी कर रही है। ये कैमरे पुलिस पब्लिक के सहयोग से लगाएगी। जिसके चलते बदमाशों की पहचान करने में काफी आसानी होगी। एसपी आरए ने इस संबंध में एसएसपी से भी बात कर ली है।

व्यापारियों को टारगेट कर रहे बदमाश

सिटी के साथ-साथ कस्बों में भी बड़े व्यापारी रहते हैं। इसके अलावा मैरिज हाल, मल्टी स्टोरी बिल्डिंग, हॉस्पिटल व बड़े प्रतिष्ठान बन रहे हैं। यहां के व्यापारियों को भी बदमाश टारगेट कर रहे हैं। इसके अलावा मैरिज हाल के बाहर से बाइक चोरी की भी वारदातें सामने आ रही हैं। बाइक चोरी कर बदमाश लूट की वारदात को भी अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में बदमाशों को पकड़ना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती हो रहा है।

रोड की ओर होगा कैमरों का डायमेंशन

रूरल एरिया के कुछ प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरे तो लगे हुए हैं लेकिन ज्यादातर कैमरों का डायमेंशन प्रतिष्ठान के अंदर की ओर है। ऐसे में यदि कोई बदमाश उस प्रतिष्ठान के आसपास वारदात को अंजाम देकर जाता है तो उसकी फोटोग्राफ सीसीटीवी कैमरे में कैद नहीं हो पाती है। इसके चलते ही एसपी रूरल ने प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों को बाहर की ओर लगवाने की तैयारी की है। जिन जगहों पर कैमरे नहीं लगे हैं वहां के लोगों को ज्यादा से ज्यादा कैमरे लगवाने के लिए अवेयर किया जाएगा।