-एसएसपी के निर्देश पर सभी थानों एएसपी व डीएसपी ने निरीक्षण कर दिए निर्देश

-ड्यूटी, इंटीग्रिटी व बिहैवियर सुधारने के दिए निर्देश, मालों का निस्तारण भी जल्दी हो

BAREILLY: पुलिसकर्मियों की ड्यूटी और बिहेवियर में सुधार लाने के लिए संडे को एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर सभी थानों में एक साथ एएसपी व डीएसपी ने रेड डाली। एक साथ रेड से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। सभी पुलिसकर्मियों को रिश्वतखोरी से दूर रहने की सख्त हिदायत दी गई। यही नहीं थानों में कबाड़ यानि मालखानों में जब्त सामान के निस्तारण में तेजी लाने के भी सख्त ि1नर्देश दिए।

पुलिसकर्मियों में मचा हड़कंप

एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी रोहित सिंह सजवान कोतवाली थाना पहुंचे। इसके अलावा एसपी ट्रैफिक ओपी यादव ने बहेड़ी, सीओ सिटी वन ने प्रेमनगर और कैंट थाना में रेड डाली। एसपी सिटी के कोतवाली में पहुंचते ही पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। कोई अपनी वर्दी संभालने लगा तो कोई कैप, कई पुलिसकर्मी चौकियों से दौड़कर पहुंचे। एसपी सिटी ने पुलिसकर्मियों से पूछा कि किस किस कांस्टेबल ने बीट बुक बना रखी है तो अधिकांश खामोश हो गए। जिस पर उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि सभी कांस्टेबल बीट बुक बना लें और अपने एरिया के रहने वाले लोगों और हिस्ट्रीशीटर व अपराधियों की डिटेल लिखें।

रिश्वत लेना करें बंद

एसपी सिटी ने पुलिसकर्मियों से कहा कि वह अपना व्यवहार पब्लिक से सुधार लें, कोई पब्लिक वाला गाली भी देता है तो उसे शांति से पकड़कर थाने लाएं और फिर कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कुछ पुलिसकर्मियों की रिश्वत लेने की शिकायतें मिल रही हैं, जो तुरंत बंद हो जाएं। यदि शिकायत मिली तो बर्खास्तगी तक की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पुलिसकर्मियों की प्रॉब्लम भी पूछीं तो कई ने सैलरी न मिलने की बात कही तो कई ने कहा कि चुनाव के दौरान का टीए डीए नहीं मिला है। उन्होंने तुरंत अकाउंट में फोन कर बचे हुए पुलिसकर्मियों का टीए डीए देने का निर्देश दिया। सीओ सिटी वन ने कैंट थाना में पुलिसकर्मियों को सख्त निर्देश दिए कि जल्द से जल्द जब्त सामान का निस्तारण किया जाए।