- रेलवे का सामान चोरी करने वालों को गंभीर धाराओं में भेजा जाए जेल

- जंक्शन आरपीएफ इंस्पेक्टर ने भी टीम के साथ कई स्थानों पर डाली दबिश

<- रेलवे का सामान चोरी करने वालों को गंभीर धाराओं में भेजा जाए जेल

- जंक्शन आरपीएफ इंस्पेक्टर ने भी टीम के साथ कई स्थानों पर डाली दबिश

BAREILLY:

BAREILLY:

सीबीगंज खड़उआ में रेलवे ट्रैक से निकाले गये ख्0 पेंड्रोल क्लिप से रेलवे अधिकारियों की ही नींद खराब नहीं हुई, बल्कि, प्रशासन और पुलिस भी टेंशन में आ गई है। मंडे को डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह और एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। इस तरह के घटनाएं न हो इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। वहीं दूसरी ओर आरपीएफ इंस्पेक्टर तेज प्रताप सिंह ने पेंड्रोल क्लिप चोरी करने वालों को पकड़ने के लिए आसपास के क्षेत्रों में दबिश डाला। हालांकि कोई कामयाबी हाथ नहीं लग सकी।

डीएम और एसएसी ने किया निरीक्षण

डीएम को रेलवे ट्रैक से पेंड्रोल क्लिप निकलने की सूचना मिली तो मामले को गंभीरता को समझते हुए रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। डीएम ने एसएसपी से पुलिस को भी चौकसी रखने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा रेलवे ट्रैक से छोटे लाभ के लिए की गई चोरी बड़ी घटना का कारण बन सकती हैं। इसको हल्के में नहीं लिया जा सकता है। रेलवे का सामान यदि कही बाजार, कबाड़ में बिकते दिखे तो पुलिस उचित कार्रवाई करे। रेलवे ट्रैक से सामान चुराने वालों को पकड़ कर गम्भीर धाराओं में जेल भेजा जाये।

रेलवे अधिकारियों से डीएम ने ली जानकारी

रेलवे ट्रैक की सुरक्षा को लेकर डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह ने रेलवे अधिकारियों से भी बात की। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि चोरी की दृष्टि से ख्-फ् बार क्लिप निकालने का मामला संज्ञान में आया हैं। रेलवे ट्रैक की बराबर जांच की जाती है। ट्रैक को एरिया के हिसाब से बांटकर निगरानी की जाती है। कोई भी कमियां मिलने पर त्वरित सही कराया जाता है।

स्थानीय लोगों से आरपीएफ ने की पूछताछ

वहीं जंक्शन आरपीएफ इंस्पेक्टर तेज प्रताप सिंह भी अपनी टीम के साथ सीबीगंज खड़उआ के आसपास क्षेत्रों में दबिश दी। स्थानीय लोगों ने पेंड्रोल क्लिप चोरी के बारे में पूछताछ की। हालांकि, आरपीएफ की टीम को कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लग सका। जिससे पेंड्रोल क्लिप चोरी करने वालों को पकड़ा जा सके। यह पहला मामला नहीं है कि जब रेलवे ट्रैक से पेंड्रोल क्लिप चोरी हुआ है। इससे पहले भी क्0 अगस्त को विशारतगंज के पास से ख्00 मीटर के दायरे में 77 पेंड्रोल क्लिप चोरी हुआ था। वहीं ख्0 जुलाई को रामगंगा के पास से क्7 पेंड्रोल क्लिप के साथ बंटी नाम के आदमी को आरपीएफ ने पकड़ा था।