- सीबीगंज के महेशपुरा पहुंची हेल्थ टीम, बनाया कंटेनमेंट जोन

- निजी लैब में कराई थी जांच, रिपोर्ट में हुई पुष्टि

बरेली : कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नही ले रहा है। एक के बाद एक नये केस मिल रहे हैं। सैटरडे को शहर के सीबीगंज के गांव महेशपुरा निवासी एक 35 वर्षीय युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद हेल्थ टीम ने युवक को कोविड-19 एल वन हॉस्पिटल में एडमिट कराने के साथ ही उसके फैमिली मेंबर्स को भी क्वारंटाइन करके सभी के सैंपल लेकर आईवीआरआई लैब में जांच कराई तो युवक समेत उसके परिवार के सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इससे प्राइवेट लैब में कोरोना जांच पर सवाल खड़े हो गए हैं।

परिवार को किया गया क्वारंटाइन

जिस युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है वह पेशे से ट्रक ड्राइवर है। युवक के परिवार में उसकी पत्नी, एक बेटी, एक छोटा भाई और उसकी पत्नी रहते हैं। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हेल्थ टीम ने उसके परिवार के सभी सदस्यों को 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में क्वारंटाइन कर दिया है। आज यानि संडे को परिवार के सभी सदस्यों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

जांच कराने की सलाह

जिस युवक में कोरोना पॉजिटिव मिला है उसके पैर में चोट लग गई थी जिसके इलाज के लिए वह 6 मई को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम स्थित एक निजी हॉस्पिटल में गया था यहां डॉक्टर ने युवक की चोट का ऑपरेशन की बात कही लेकिन इससे पहले कोरोना जांच के लिए कहा गया जिस पर 6 मई को युवक ने निजी लैब में जांच के लिए सैंपल दिया था।

सीबीगंज के रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसने प्राइवेट लैब से जांच कराई थी। आईवीआरआई लैब में उसकी जांच कराई गई तो रिपोर्ट निगेटिव आई, इस बारे में अधिकारियों को अवगत कराया गया है।

डा। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी