- सभी हेड ऑफिस में होगा एटीएम मशीन

- इसके बाद सब ऑफिस में भी लगेंगे एटीएम

BAREILLY:

डाक विभाग के अकाउंट होल्डर्स को एटीएम के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। एटीएम मशीनों की संख्या बढ़ाने की तैयारियों में विभाग जुट गया है। फिलहाल, मेन ब्रांच में एक एटीएम मशीन होने से कस्टमर को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन, यह मुसीबत लोगों को ज्यादा दिन नहीं उठानी पड़ेगी। डाक विभाग जल्द ही अपने कस्टमर को और भी एटीएम मशीन का तोहफा देने जा रहा है, जो कि शहर के बाकी डाक घरों में लगाए जाएंगे।

लगेंगे 16 एटीएम मशीन

अधिकारियों ने बताया कि 16 और एटीएम मशीन लगाए जाने की योजना विभाग की है, जो कि बरेली रीजन के हेड ऑफिस में होंगे। इसके बाद रीजन के 491 सब पोस्ट ऑफिस में भी एटीएम मशीन लगेंगे। इस मशीन का इस्तेमाल सिर्फ विभाग के एटीएम कार्ड होडर्स कर सकेंगे। बरेली रीजन के अंतर्गत आने वाले 16 डिस्ट्रिक्ट में डाक विभाग के टोटल अकाउंट होल्डर की संख्या 68,38,000 है। जबकि बरेली डिस्ट्रिक्ट में अकाउंट होल्डर की संख्या 10,82,000 है।

एटीएम कार्ड के लिए कर सकते हैं अप्लाई

डाक विभाग की ओर से अकाउंट होल्डर्स को एटीएम कार्ड जारी करने का काम शुरू कर दिया गया है। फिलहाल 100 से अधिक कार्ड जारी भी किए जा चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि कस्टमर कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते है। कस्टमर के मांग के आधार पर एटीएम कार्ड के लिए बंग्लोर डिमांड भेजी जाती है। बंग्लोर से ही पूरे प्रदेश के डाक विभाग को एटीएम कार्ड उपलब्ध कराया जाता है।

विभाग सोलह और एटीएम मशीन लगवाने जा रहा है। एक महीने के अंदर ही सारे एटीएम लग जाएंगे। एटीएम कार्ड के लिए कस्टमर अप्लाई कर सकते है।

विजय वीर सिंह यादव, बीडी मैनेजर, पोस्ट ऑफिस