- रोजाना आ रहें सौ से अधिक लोग

BAREILLY:

बिलिंग में हो रही गड़बड़ी रूकने का नाम नहीं ले रही है। कर्मचारियों की लापरवाही से परेशान दर्जनों उपभोक्ता बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन, लोगों के समस्याओं के समाधान नहीं हो पा रहे है। जबकि, विभाग बिलिंग में गड़बडि़यों को रोकने के लिए कई सारे प्रयास कर चुका है। पावर कारपोरेशन के निर्देश के बाद कई क्षेत्रों में विभाग के कर्मचारी खुद की कंज्यूमर्स के घर जाकर मीटिंग की रीडिंग ले रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी कोई फायदा नहीं हो रहा है।

रोजाना सौ से अधिक

बिजली विभाग का रोजाना 100 से अधिक कंज्यूमर्स सिर्फ बिल ठीक कराने के लिए दौड़ रहे है। सबसे अधिक मामले फ‌र्स्ट डिविजन में पहुंच रहे है। बिल ठीक कराने आए राजीव शर्मा ने बतया कि वह पिछले तीन दिन से विभाग आ रहे है। लेकिन, उनकी शिकायत अभी तक सुनी नहीं जा सकी है। सिर्फ एक ही महीने का विभाग ने पांच हजार रूपए का बिल थमा दिया है। शिकायत करने पर विभाग को मानने को तैयार ही नहीं कि बिल गलत है।

खुद कर रहे काम फिर भर

दरअसल, बिलिंग का काम एक प्राइवेट कंपनी कर रही है। लेकिन, दो महीने पहले पावर कारपोरेशन ने विभाग को कुछ क्षेत्रों में अपने कर्मचारियों से रीडिंग कराने के निर्देश दिए थे। ताकि, कंपनी की ओर से हो रही रीडिंग में गड़बड़ी और अन्य कारणों का पता लगा सके। लेकिन, कॉरपोरशन का यह प्रयास भी फलीभूत होते नहीं दिख रहा है। लिहाजा कंज्यूमर्स की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है।

बन रहे है गड़बड़ बिल

तमाम कोशिशों के बाद भी एमयू, आईडीएफ, आरडीएफ और सीडीएफ बिल बन रहे है। सीडीएफ की दशा में तो बिजली बिल 14 गुना अधिक हो जाता है। जिसे ठीक कराने में कंज्यूमर्स के पसीने छूट जाते है।

बिल में गड़बड़ी न हो इसकी पूरी कोशिश की जा रही है। यदि, कर्मचारी शिकायत को नजर अंदाज कर रहे है तो लोग मुझसे मिल कर शिकायत कर सकते है।

वीके शर्मा, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग