-बिजली चोरी और हादसों पर लग सकेगा रोक

- बिना बताए शट डाउन किया तो होगी कार्रवाई

BAREILLY: शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र में अब लाइन टूटने की टेंशन नहीं होगी। न ही करंट की चपेट में आने से किसी व्यक्ति की मौत होने का डर बना रहेगा। क्योंकि पावर कॉरपोरेशन अंडर ग्राउंड बिजली दौड़ाने की तैयारी में है। शहर में जितने भी घनी आबादी वाले क्षेत्र हैं, वहां पर अंडर ग्राउंड केबल बिछाए जाएंगे। यह बातें मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी शमीम अहमद ने कही। संडे को एमडी शमीम अहमद ने शहर के कई एरियाज का विजिट किया।

अंडर ग्राउंड केबल बिछाने की तैयार में

अंडर ग्राउंड केबल बिछाए जाने को लेकर पावर कॉरपोरेशन काम कर रहा है। इसके लिए विभाग को घनी आबादी का ब्यौरा मांगा गया है। एमडी शमीम अहमद ने बताया कि, फिलहाल शहर के घनी आबादी में ही अंडर ग्राउंड केबल बछाया जाएगा। अभी तक इस तरह की व्यवस्था रेलवे क्रॉसिंग और हाइवे क्रासिंग पर होती थी।

बिना बताए शट डाउन नही

सब स्टेशन के कर्मचारी बिना बताए शट डाउन करते हैं तो, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। आला अधिकारियों ने यह बात साफ कही है कि, यदि शट डाउन लेना है तो इसकी जानकारी कर्मचारियों को समय से पहले देनी होगी।

ओवरलोड है 33 केवीए बिजली घर

एमडी शमीम अहमद ने करगैना बिजली घर का भी विजिट किया। जहां आवश्यकता से अधिक ओवरलोड है। अधिकारियों ने इस समस्या से बचने के लिए नए बिजली घर बनाने की बात कही। बिजली घर बनाने के लिए टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी हो चकी है। इसके अलावा शहर के जिन जगहों पर ओवरलोड की समस्या आ रही है, वहां 400 और 250 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाने की योजना है।

चेंज होगा स्कॉडा हाउस में आया बॉक्स

रामपुर गार्डेन में बन रहे स्कॉडा हाउस में वैसे तो एमडी ने सब कुछ ओके पाया। लेकिन स्कॉडा हाउस में लगने के लिए प्लॉस्टिक के बॉक्स मंगाए गए है वह सही नहीं है। क्योंकि, करंट की जो कैपिसिटी है उसको बॉक्स वियर नहीं करता है। इस वजह से एमडी ने सारे बॉक्स बदलने के निर्देश अधिकारियों को दिए।