- दस घंटे हुई बिजली कटौती से सड़क पर उतरी शाहबाद की पब्लिक

- शहर के मैक्सिमम एरिया में हुई दस घंटे से ज्यादा बिजली कटौती

>BAREILLY:

हाय रे, बिजली कटौती कितना सताएगी। कुछ इसी तरह का शब्द लोगों के मुंह से निकल पड़ा गणेश चतुर्थी वाले दिन भी जमकर हुई बिजली कटौती से। बिजली कटौती से हर कोई परेशान हो गया है। दिन हो या रात बिजली विभाग जमकर कटौती कर रहा है। थर्सडे को हुई जमकर कटौती से लोगों के सब्र का बांध टूट गया है। लोगों शाहबाद में जमकर हंगामा किया, लेकिन बावजूद इसके बिजली आपूर्ति बहाल नहीं गई।

बिजली कटौती से तिलमिलाए

वैसे तो बिजली कटौती रोज ही होती है। इसकी लोगों को आदत भी पड़ चुकी है थर्सडे को दस घंटे की हुई बिजली कटौती ने त्योहार पर भी असर डाल दिया। विश्वकर्मा पूजा और गणेश उत्सव पर हुई कटौती से लोग और भड़क गए। युवा बरेली सेवा क्लब के पदाधिकारियों ने शाहबाद में जमकर हंगामा किया। बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। क्लब के अध्यक्ष गुलफाम अन्सारी ने बताया कि शाहबाद में हर साल गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। सभी धर्मो के लोग इस फेस्टिवल में शामिल भी होते हैं। सुबह से ही बिजली नहीं मिली है। शिकायत कहां करें कर्मचारियों के फोन भी नहीं उठ रहे हैं। लोकेश शर्मा, नासिम खान, आशू शर्मा, परवेज खान का कहना था कि यदि, बिजली सप्लाई इसी तरह हुई तो हम लोग आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

छुट्टी का मजा हुअा किरकिरा

नैनीताल रोड, बिहारीपुर, पुराना बस स्टेशन, आलमगिरी गंज, बड़ा बाजार। कुतुबखाना, सुभाष नगर, सिविल लाइंस सहित शहर के मैक्सिमम एरिया में आठ से दस घंटे बिजली की कटौती हुई। सुबह 11 से रात 9 बजे तक हुई बिजली की कटौती ने छुट्टी का मजा किरकिरा कर दिया। लोगों ने बिजली कटौती की वजह जानने के लिए फोन किया तो कर्मचारियों के के फोन स्विच ऑफ मिले। दिक्कत तो यह है कि अभी बिजली बियावान कोठी, रामपुर गार्डेन, होल्ड सिटी, सेटेलाइट और चौकी चौराहा सहित अन्य एरिया में भी अगले चार दिनों तक मेंटेनेंस के नाम पर पब्लिक परेशान रहेगी।

अभी और सताएगी बिजली

पिछले दिनों शहर में आए सीएम अखिलेश यादव ने यह दावा किया था कि बरेली को भरपूर बिजली मिलेगी। मगर उनके इस दावे की पोल बिजली विभाग ने खोलकर रख दी। सीएम ने भले ही भरपूर बिजली देने की बात कही हो लेकिन, यह प्रॉब्लम्स यही नहीं थमने वाली है। दरअसल, अधिकारियों ने विभाग के इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार के लिए केईआई कंपनी को जिम्मेदारी सौंप रखी है, जो अगले तीन महीने तक लाइन मेंटेनेंस का काम करेगी। ऐसे में आप को बिजली कटौती की समस्या तीन महीने तक झेलनी होगी। यह समस्या और लंबा खींच सकता है। क्योंकि, कंपनी के काम करने को जो तरीका है वह कुछ इसी ओर इशारा कर रहा है

बॉक्स

- जिले में कंज्यूमर्स की संख्या - 3,50,000

- बिजली की डिमांड - 800 मेगावॉट।

- बिजली मिल रही है - 450 मेगावॉट।

शहर में कहां से आ रही बिजली

- रिलायंस - 700 मेगावॉट।

- उन्नाव - 400 मेगावॉट।

शहर में बिजली उत्पादन

- धामपुर शुगर मिल - 15 मेगावॉट।

- द्वारकेश शुगर मिल - 22 मेगावॉट।

- केसर शुगर मिल - 25 मेगावॉट।