-एंटी रै¨गग कमेटी ने शुरू की बयान लेने की प्रक्रिया

बरेली : बरेली कॉलेज में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के छात्र के साथ हुई रै¨गग की घटना के बाद मंडे को एंटी रै¨गग कमेटी ने बयान लेने की प्रक्रिया शुरू की। जांच कमेटी के अध्यक्ष डॉ। एचवी गौतम, सचिव रितु अग्रवाल और चीफ प्रॉक्टर डॉ। वंदना शर्मा ने विधि विभाग में पहुंचकर हेड डॉ। नसीम अख्तर से जानकारी ली। उसके बाद कई शिक्षक एवं पीडि़त छात्र वंश चतुर्वेदी के बयान लिए। कमेटी ने छात्र से लिखित रूप में पूरा घटनाक्रम देने के लिए कहा है।

तीन दिसम्बर की घटना

घटना तीन दिसंबर की है। छात्र नेता राशिद मेवाती ने एलएलबी प्रथम वर्ष की क्लास में स्टूडेंट्स से परिचय पूछना शुरू कर दिया था, जिसका छात्र वंश चतुर्वेदी ने विरोध किया। आरोप है कि राशिद ने वंश को बुरी तरह से पीट दिया था। मामला रै¨गग से जुड़ा होने की वजह से राशिद के कॉलेज आने पर प्रतिबंध लगाते हुए मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया था। साथ ही एंटी रै¨गग कमेटी को जांच सौंप दी गई। सैटरडे को दोपहर तीन बजे कमेटी को जांच के लिए पत्र मिला। जिसके बाद अध्यक्ष डॉ। एचवी गौतम ने फोन से विधि विभाग के शिक्षकों से बातचीत की थी। मंडे को वह विधि विभाग में शिक्षकों के बयान लेने पहुंचे। परिसर में चल रही क्लास देखी। स्टाफ रूम में बैठे शिक्षकों से बात की। उन्होंने बताया कि घटना के दिन हेड डॉ। नसीम छुट्टी पर थे। शिक्षिका प्रियदशर्नी रावत से बयान लिए हैं। पीडि़त छात्र वंश से घटना के बारे में जानकारी ली है। लिखित में घटनाक्रम मांगा गया है।

कैम्पस में तैनात रही फोर्स

रै¨गग की घटना के बाद बरेली कॉलेज में मंडे को भी भारी पुलिस बल तैनात रहा। एलएलबी डिपार्टमेंट के पास लगे बैरियर से लेकर गेट नंबर दो तक पुलिस के अधिकारी दौरा करते नजर आए।