- तापमान में आई सामान्य से 9 डिग्री की गिरावट, मिनिमम तक पहुंचा मैक्सिमम

- हुई 10 एमएम हुई बारिश, अगले 24 घंटे में भी झमाझम बारिश के हैं आसार

BAREILLY:

रमजान के पाक महीने में वेडनसडे आसमान से राहत की बारिश हुई। सुबह फज्र की नमाज के बाद से ही मौसम बदल सा गया। ठंडी हवाओं की दस्तक और छा रहे बादलों ने बारिश की आहट दे दी। इसके बाद आसमान से बरसी राहत की बूंदों ने रोजेदारों समेत पूरे शहर के को राहत पहुंचाई। इससे वेडनसडे मैक्सिमम टेंप्रेचर 9 डिग्री तक लुढ़क गया। वहीं, उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलने से मौसम खुशनुमा हो गया। इससे मैक्सिमम टेम्प्रेचर 29.9 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेम्प्रेचर 25.1 डिग्री सेल्सियस वेडनसडे को दर्ज किया गया।

10 एमएम ने गिराया 9 डिग्री पारा

वेडनसडे की भोर से ही बारिश शुरू हो गई जो रुक-रुक कर दोपहर करीब 12 बजे तक तक होती रही। 10 एमएम तक हुई बारिश ने तापमान को सामान्य से नौ डिग्री तक लुढ़का दिया। दोपहर बाद आसमान में तेजी से काले बादल छा गए। जिन्होंने सूरज को भी अपने आगोश में ले लिया। दिन भर धूप नहीं निकली लेकिन चल रही हल्की हवा से मौसम खुशगवार बना रहा। वहीं, शाम 3 बजे से उमस ने दस्तक दी फिर उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाएं चलने से लोगों को राहत महसूस हुई। वेदर एक्सप‌र्ट्स ने 24 घंटे में 10 एमएम बारिश के आसार जताए हैं। उन्होंने इससे तापमान में गिरावट आने और दो से तीन दिनों तक राहत रहने की संभावना जताई है।

क्या कहते हैं रोजेदार

रोजेदारों को दिन भर मौसम के बदले मिजाम का लुत्फ लेने का मौका दे दिया। दरगाह आला हजरत के नासिर कुरैशी के मुताबिक पिछले दिनों धूप निकलने से दिन भर घरों में रहना पड़ता था। जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलते थे। धूप निकलने के बाद से ही प्यास लग जाती थी। वहीं, गर्मी से हो रहा पसीना भी रोजेदारों के लिए मुसीबत बन रहा था। लेकिन वेडनसडे को बारिश के बाद सुहावने हुए मौसम ने काफी राहत पहुंचाई है। लोगों को प्यास का अहसास नहीं हुआ। न ही घरों में कैद होने की जरूरत पड़ी। इसके अलावा बारिश को देखकर जलभराव की उम्मीद थी। लेकिन धीमी गति से हुई बारिश से जलभराव भी नहीं हुआ। ऐसा लगा मानो खुदा ने ही राहत की फुहारें बरसाई हैं।