- पर्वतीय और पूरब के बादल से लगातार सात दिनों तक बारिश होने की संभावना

BAREILLY:

मौसम का मिजाज बदलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दस दिनों तक मौसम के बदलते तेवरों पर गौर करें तो तीन दिनों तक बारिश और फिर उसके बाद तेज धूप और चिपचिपी उमस भरी गर्मी लोगों को नासाज कर रही है। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक आगामी सात दिनों तक सिटी समेत आस पास के एरिया में झमाझम बारिश होने की उम्मीद है। ऐसे में विभाग की ओर से जारी इस सूचना के अनुसार बरेलियंस अपने सारे काम निपटा लें तो बेहतर होगा। नहीं तो मानसूनी तेवरों से कई काम अधूरे पड़े रह जाने की संभावना है। संडे सुबह से ही शहर पर बादलों और धूप के बीच लुकाछिपी का खेल चल रहा है। ऐसे में शहर का मैक्सिमम टेम्प्रेचर --- डिग्री और मिनिमम टेम्प्रेचर ----डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

पर्वत और पूरब के बादल करेंगे बारिश

सिटी में लगातार साथ दिनों तक हल्की अथवा झमाझम बारिश होने की संभावना वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा ने जताई है। एक्सपर्ट के मुताबिक पर्वत और पूरब के बादलों का शहर में जमावड़ा लग रहा है। वहीं, लो प्रेशर एरिया होने की वजह से पर्वतीय बादल और सायक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से पूरब के बादल शहर में प्रवेश कर रहे हैं, जो बारी बारी से बरसात करेंगे। शुरुआत सायक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से पूरब की ओर से आ रहे मानसून से होगी, जिसके बाद पर्वतीय बादलों की दस्तक शहरवासियों को भिगोएगी। बारिश के बाद मैक्सिमम टेम्प्रेचर गिरने की वजह से लोगों को धूप और उमस भरी गर्मी से लंबी राहत मिल सकती है। हालांकि लगातार बारिश होने से कई अन्य समस्याएं भी होने की संभावना है।

पश्चिमी यूपी के कई जिलों में लगातार सात दिनों तक बारिश होने की संभावना है। पर्वतीय और पूर्व के बादलों की वजह से शहर पर बादल मंडराने लगे हैं।

डॉ। एचएस कुशवाहा, वेदर एक्सपर्ट